chhattisgarhछत्तीसगढ़भिलाई

ओएचपी-ए में कैपिटल रिपेयर के पश्चात स्टेकर-4 का उद्घाटन…

भिलाई / सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ओएचपी-ए स्थित स्टेकर-4 का कैपिटल रिपेयर के पश्चात उद्घाटन कार्यकारी कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) तापस दासगुप्ता द्वारा मुख्य महाप्रबंधक (ओएचपी) एच के पाठक, महाप्रबंधक प्रभारी (कांट्रेक्ट सेल) आई सेनगुप्ता, महाप्रबंधक (सीईडी) राकेश पाण्डेय, महाप्रबंधक (आरएमडी) रंजन भारती, महाप्रबंधक (ओएचपी-ऑपरेशन) ए के सिंह की उपस्थिति में किया गया।

विदित हो कि ओएचपी-ए का स्टेकर नंबर 4, वर्ष 2002 में चालू किया गया था और तब से परिचालन में था। लंबे अवधि से लगातार परिचालन में होने के कारण इसका स्ट्रक्चर और अन्य मेकेनिज्म कमजोर हो गए थे और संचालन के लिए सुरक्षित नहीं थे। स्टेकर नंबर 4 को जनवरी 2024 में कैपिटल रिपेयर के लिए लिया गया था। पूरे स्टेकर को फिर से इन-हाउस डिजाइन के साथ इसका पुनर्निर्माण किया गया। लगभग 2.5 करोड़ की लागत से स्टेकर-4 के लिए बूम का फेब्रिकेशन, बेस स्ट्रक्चर और हाॅयस्टिंग मेकेनिज्म सहित मटेरियल फेब्रिकेशन और इरेक्षन वर्क किया गया। कैपिटल रिपेयर के दौरान स्टेकर के भीतर का पूरा विद्युत तंत्र और वायरिंग भी बदला गया।

टीम लीडर व महाप्रबंधक (मेकेनिकल) मुजीब हुसैन के नेतृत्व में अजीत कुजूर, संतोश सिंह, रवि कृष्णा, धनेश, हलदर और प्रशांत जैन सहित ओएचपी मैकेनिकल के इंजीनियरों की टीम ने स्टेकर 4 की मरम्मत और कमिशनिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
उद्घाटन समारोह के दौरान संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित थे। उपस्थित सभी अधिकारीगणों ने ओएचपी में मटेरियल हैंडलिंग को और बेहतर बनाने के प्रति टीम बिरादरी की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button