chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

भाकपा (माले) लिबरेशन भिलाई द्वारा सेक्टर 6 मे ज्योतिबा फुले की 197वीं जयंती मनाई गई, उनके क्रांतिकारी विरासत को याद किया गया…

भिलाई / भाकपा (माले) लिबरेशन भिलाई द्वारा सेक्टर 6 मे 11 अप्रैल को भारत में सामाजिक समानता के बड़े नाम ज्योतिबा फुले की 197वीं जयंती के अवसर पर बैठक कर उनके क्रांतिकारी विरासत को याद किया गया. बैठक में 1 मिनट का मौन धारण कर फुले को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. बैठक में कहा गया कि ऐसे दौर में जब भारतीय गणराज्य की संवैधानिक बुनियाद पर गंभीर हमले हो रहे हैं और दमनकारी सामंती और पितृसत्तात्मक मूल्य के पुनरुत्थान का माहौल बनाया जा रहा है.

फुले के संदेश और भी ज्यादा प्रासंगिक और हौसला बढ़ाने वाले हैं. बैठक में आगे कहा गया कि फुले के विचारों को आत्मसात करें और संविधान और भारत के लोकतांत्रिक भविष्य की रक्षा के लिए समर्पण और ताकत के साथ काम करें. हमें सामाजिक असमानता तथा आर्थिक असमानता के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करना होगा. बैठक में बृजेन्द्र तिवारी ,ए बी सिंह ,आर पी चौधरी, विनोद कुमार ,आदित्य ,शिवकुमार प्रसाद ,अशोक मिरी, गणेशराम कोसले ,लाल जी राम, शनि कुमार साहू, आदि लोग उपस्थित थे .

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button