careerरोजगार

Sarkari Jobs: 12वीं पास को हर महीने मिलेगी 30000 की सैलरी, तुरंत करें अप्‍लाई, यहां निकली है वैकेंसी….

Sarkari nlc recruitment: 12वीं पास अभ्‍यर्थियों के लिए एक अच्‍छी खबर है. इंटरमीडिएट पास युवाओं के लिए केंद्र सरकार की कंपनी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. केंद्र सरकार के उपक्रम नैवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड (NLC India) जिसे एनएलसी इंडिया लिमिटेड भी कहते हैं. यह भारत सरकार की नवरत्न कम्पनी है. यह लिग्नाइट का खनन करती है. यह लिग्नाइट कोयले की सबसे बड़ी खदान है तथा तमिलनाडु में है.

Sarkari nlc vacancy: किस पद के लिए कितनी भर्तियां

नैवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड ने अलग अलग पदों पर भर्तियां निकाली हैं, जिसमें इंडस्ट्रियल वर्कर्स, क्‍लर्कियल असिस्‍टेंटस और जूनियर इंजीनियर्स के पद शामिल हैं. यहां कुल 34 भर्तियां निकली हैं. इसमें जूनियर इंजीनियर के 8 पद क्‍लर्कियल असिस्‍टेंट के 17 पद, इंडस्ट्रियल वर्कर्स के 9 पद शामिल हैं. इन पदों पर आवेदन 25 मार्च 2024 से शुरू हो गए हैं, जो 24 अप्रैल 2024 तक चलेंगे.

Sarkari naukri qualification: किस पद के लिए क्‍या योग्‍यता

नैवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर के पदों पर अप्‍लाई करने के लिए अभ्‍यर्थी के पास डिप्‍लोमा इन इंजीनियरिंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसी तरह क्‍लर्कियल असिस्‍टेंटस के लिए उम्‍मीदवार के पास कोई भी डिग्री होनी चाहिए वहीं इंडस्ट्रियल वर्कर्स के लिए आईटीआई के साथ 12वीं पास होना चाहिए. खास बात यह है कि इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्‍यर्थियों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए हालांकि आरक्षित वर्ग के लिए नियमानुसार छूट का प्रावधान है.

Sarkari naukri salary: कितनी मिलेगी सैलरी

नैवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर्स की शुरूआती सैलरी 38000 रुपये निर्धारित की गई है, वहीं इंडस्ट्रियल वर्कर्स, क्‍लर्कियल असिस्‍टेंटस पर चयनित होने वाले उम्‍मीदवारों को 30000 रुपये सैलरी मिलेगी.

Sarkari naukri  application fee: आवेदन शुल्‍क

जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के लिए सामान्‍य वर्ग के लिए 595 रुपये का शुल्‍क निर्धारित है, वहीं एसटी एससी और पूर्व सैनिकों के लिए यह 295 रुपये है. क्‍लर्कियल असिस्‍टेंटस और इंडस्ट्रियल वर्कर्स के पदों पर अप्‍लाई करने के लिए सामान्‍य वर्ग के उम्‍मीदवारों को 486 रुपये और एससी एसटी आदि के अभ्‍यर्थियों को 236 रुपये शुल्‍क देना होगा.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button