अन्‍यछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

निगम ने अवैध प्लाटिंग पर किया कार्रवाई…

भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई के भवन अनुज्ञा शाखा, जोन 1 का राजस्व अमला, जिला प्रशासन के प्रतिनिधि, पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में कोहका हाउसिंग बोर्ड कालोनी के पीछे लगभग 5 एकड भूमि कर किये जा रहे अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई कर जे.सी.बी.से भूमि को मूल स्वारूप प्रदान किया। भिलाई निगम आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव ने निगम क्षेत्र मे अवैध कब्जे तथा अवैध प्लाटिंग पर जांच कर लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए है । निगम के अधिकारी कर्मचारी सम्पूर्ण क्षेत्र मे नजर रख कर तथा जन शिकायतो के आधार पर समय समय पर शहर के घनी आबादी के बीच होने वाले अवैध कब्जे तथा अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर रही है।

इसी कडी में निगम के भवन विभाग तथा जोन 1 का राजस्व विभाग शुक्रवार को हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के पीछे ग्राम कोहका के खसरा नम्बर 1227 में लगभग 5 एकड जमीन पर कुछ लोगो के द्वारा किये जा रहे.अवैध प्लाटिंग कि सूचना पर जे.सी.बी.के साथ मौके पर पहुँच कर भूमि पर काम कर रहे लोगो से भूमि संबंधित आवश्यक दस्तावेज तथा निर्माण अनुमति दिखाने को कहा तो भूमि के स्वामी के रूप कोई मौक पर उपस्थित नही हुए और ना ही दस्तावेज दिखाया गया ।

तब निगम की टीम ने भूमि अवैध रूप से मुरूम डाल कर बनाए गए कच्चा सडक को जे.सी.बी.से खोद कर मुरूम में जब्त किया और स्थल पर किये गये छोटे ईट घेरे को उखाड कर भूमि को समतल किया। कार्रवाई में भवन अधिकारी हिमान्शु देशमुख, तहसीलदार भिलाई पंचभाई गुरूदत्त, सहायक राजस्व अधिकारी धीरज.साहू, पुलिस के जवान,निगम का तोडफोड दस्ता उपस्थित रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button