कैरियररोजगार

बिना परीक्षा NIT में नौकरी पाने का शानदार अवसर, बस चाहिए ये योग्यता, बढ़िया है मंथली सैलरी…

NIT Recruitment 2024: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) से पढ़ाई करने का सपना पूरा नहीं हो सका है, तो यहां सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का शानदार अवसर मिल रहा है. एनआईटी पुडुचेरी ने टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट nitpy.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एनआईटी भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

एनआईटी भर्ती के जरिए कुल 69 पदों पर बहाली की जाने वाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, वे 25 मार्च तक या उससे पहले आवेदन कर सकते है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

एनआईटी में नौकरी पाने की योग्यता

प्रोफेसर: किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बी.ई./बी.टेक और इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में एम.ई./एम.टेक और पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए.
एसोसिएट प्रोफेसर: कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी में बी.ई./बी.टेक, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी में एम.ई./एम.टेक और कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए.
असिस्टेंट प्रोफेसर: सिविल इंजीनियरिंग में बी.ई./बी.टेक और सिविल इंजीनियरिंग में एम.ई./एम.टेक और पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए.

एनआईटी में इन आयुसीमा वाले कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयुसीमा 50 वर्ष होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
NIT Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
NIT Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

एनआईटी में फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो भी यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से ताल्लुक रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button