अपराधछत्तीसगढ़

फिजिकल रिलेशन से मना किया, तो पत्नी को मार डाला, पीएम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा…

बिलासपुर। बिलासपुर में एक शख्स ने गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि पत्नी ने फिजिकिल रिलेशन बनाने से मना कर दिया था, जो पति को नागवार गुजरा। परिजन और पुलिस से बचने के लिए उसने ब्लड प्रेशर कम होने और चक्कर खाकर बाड़ी में गिरने से मौत होने की झूठी कहानी बनाई। पुलिस ने शक के आधार पर महिला की लाश का पोस्टमॉर्टम कराया। रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हो गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। घटना 6 दिन पहले रतनपुर थाना क्षेत्र की है।

10 फरवरी को हुई थी संदिग्ध हालत में महिला की मौत

रतनपुर थाना प्रभारी देवेश सिंह राठौर ने बताया कि भोंदलापारा निवासी सावनी बाई पटेल (38) की 10 फरवरी की रात संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। घटना की जानकारी मिलने पर 11 फरवरी की सुबह पुलिस मौके पर पहुंची।

पूछताछ में पति रूपचंद पटेल (39) ने बताया कि रात में उसकी पत्नी बाड़ी की तरफ गई थी। करीब आधे घंटे तक वह नहीं लौटी, तो वो बाड़ी में गया। वहां उसने अपनी पत्नी की लाश पड़ी देखी। उसने पुलिस को बताया कि उसे लो ब्लड प्रेशर था। पहले भी वह चक्कर खाकर गिर जाती थी, लेकिन इस बार गिरने पर उसकी जान चली गई।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुला हत्या का राज

महिला की मौत पर उसके परिजन ने भी कोई आशंका नहीं जताई। इसके बाद भी शक के आधार पर पुलिस ने लाश का पोस्टमॉर्टम कराया। पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन ने अंतिम संस्कार कर दिया। इधर पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार था। शुक्रवार को डॉक्टर ने रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि कर दी। इसके बाद पुलिस ने पति रूपचंद को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ में आरोपी रूपचंद ने बताया कि वह शराब के नशे में था। उसने अपनी पत्नी से फिजिकल रिलेशन की डिमांड की। पत्नी ने अपनी शारीरिक परेशानी बताकर संबंध बनाने से मना कर दिया। रात करीब 10.30 बजे वह आंगन की तरफ निकल गई। वह भी उसके पीछे गया, फिर बाड़ी में गमछे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पकड़े जाने के डर से वह अपने बेटों और पुलिस के सामने बीमारी और चक्कर आने से गिरकर मौत होने की झूठी कहानी बनाई।

पुलिस ने पूछताछ की, तब पता चला कि घटना की रात उसके 14-15 साल के 2 बेटे भी घर में थे। रात का खाना खाने के बाद दोनों बेटे दूसरे कमरे में सो गए। इसके चलते उन्हें अपनी मां की हत्या की भनक तक नहीं लगी। जब बेटों ने सुबह मां के बारे में पूछा, तो पिता ने बीमारी और चक्कर खाकर गिरने की बात उन्हें बताई। यही कहानी उसने पुलिस को भी सुनाई।

थाना प्रभारी देवेश सिंह राठौर ने बताया कि महिला की शादी करीब 18 साल पहले हुई थी। उसकी दो बेटियों की शादी हो चुकी है और दोनों बेटे भी बड़े हो गए हैं, इसलिए किसी को उसकी हत्या का शक नहीं हुआ। पुलिस ने बेटों से भी पूछताछ की, तब उन्होंने भी रात में विवाद होने की जानकारी होने से इनकार कर दिया। फिर भी शक के आधार पर महिला के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया, जिसमें हत्या का खुलासा हो गया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button