अन्‍यअपराधछत्तीसगढ़दुर्ग

ट्रांसफार्मर से तेल चोरी को लेकर विद्युत विभाग ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया…

दुर्ग – विगत कुछ दिनों से क्षेत्र में बिजली ट्रांसफार्मरों के तेल की चोरी की घटना लगातार बढ़ती जा रही है। दिनांक 08 फरवरी को ग्राम समोदा में स्थापित 63 के.व्ही.ए. एवं ग्राम अरसनारा मंे स्थापित 25 के.व्ही.ए. ट्रांसफार्मर से आयल चोरी की सूचना सहायक लाइनमेन द्वारा कनिष्ठ अभियंता को दी गई। निरीक्षण उपरांत ज्ञात हुआ कि उक्त ट्रांसफार्मरों से 254 लीटर तेल की चोरी की गई है जिसका अनुमानित मूल्य 50 हजार रुपए है। इस घटना से ग्राम समोदा एवं अरसनारा के सभी उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई थी।

इस मामले मे ननकट्ठी वितरण केंद्र के कनिष्ठ अभियंता परमेश्वर वर्मा द्वारा जेवरा चौकी में अज्ञात ट्रांसफार्मर तेल चोर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है। पंद्रह दिन पूर्व भी भटगांव नदी खार किनारे 100 के.व्ही.ए. एवं 63 के.व्ही.ए. ट्रांसफार्मरों से रुपए 70 हजार के अनुमानित मूल्य के 289 लीटर आयल की चोरी हो गई थी।

इस घटना से ग्राम भटगांव नदी खार किनारे के सभी उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति कई दिनों तक बाधित रही। विद्युत विभाग ने किसानोें से अपील करते हुए कहा है कि वे अपने खेतों में लगे विद्युत पंप ट्रांसफार्मर की निगरानी अपने स्तर पर भी करें जिससे किसी भी प्रकार की ट्रांसफार्मर ऑयल चोरी की समस्या निर्मित होकर उनके खेतों में सिंचाई कार्य प्रभावित ना हो एवं खेतों के आसपास संदिग्ध व्यक्ति पाए जाने पर तत्काल सूचना नजदीकी थाने में देवे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button