कैरियररोजगार

Sarkari Bharti: 12वीं, ग्रेजुएट के लिए नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, 6244 पदों पर निकली वैकेंसी….

TNPSC Group 4 Recruitment 2024 Notification: अगर आप 12वीं पास, ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए बेहतरीन मौका है. तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) ने राज्य सरकार के कई विभागों में ग्रुप 4 के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के जरिए ग्राम प्रशासनिक ऑफिसर, जूनियर असिस्टेंट सहित कई पदों पर बहाली की जाएगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 जनवरी से शुरू हो गई है. जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 6,244 पदों पर बहाली की जाने वाली है. जो भी योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 28 फरवरी, रात 11:59 बजे तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. एप्लिकेशन विंडो बंद होने के बाद 4 मार्च से 6 मार्च के बीच एक एप्लिकेशन करेक्शन विंडो ओपेन की जाएगी.

आवेदन फॉर्म भरने के लिए होनी चाहिए ये योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

टीएनपीएससी ग्रुप 4 के लिए ये है आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी ग्रुप 4 के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनमें ग्राम प्रशासनिक अधिकारी, फॉरेस्ट गार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस वाले फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्ट वॉचर, फॉरेस्ट वॉचर (आदिवासी युवा) के पदों को छोड़कर सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को 1 जुलाई, 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों की आयु 32 वर्ष पूरा नहीं होना चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग से ताल्लुक रखने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
TNPSC Group 4 Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
TNPSC Group 4 Recruitment 2024 अप्लाई करने का लिंक

टीएनपीएससी ग्रुप 4 के लिए एग्जाम पैटर्न

इस भर्ती परीक्षा में एक ही पेपर होगा. इसमें पूछे जाने वाले प्रश्न कक्षा 10वीं स्टैंडर्ड पर आधारित होंगे. पेपर को दो भागों में बांटा गया है.
TNPSC Group 4 Exam Pattern 2024

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button