कैरियररोजगार

Supreme Court Recruitment 2024 : सुप्रीम कोर्ट में निकली भर्ती, मिलेंगी 80 हजार रुपये महीने सैलरी…

Supreme Court Recruitment 2024 : सुप्रीम कोर्ट में नौकरी चाहने वालों के लिए मौका है. सुप्रीम कोर्ट में संविदा पर लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट के पदों पर भर्ती निकाली है. नोटिफिकेशन के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट की 90 वैकेंसी है. इस पद पर भर्ती होने के बाद 80 हजार रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी. इसके लिए आवेदन सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर जाकर करना है. आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 है.

सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट पद के लिए लॉ में बैचलर यानी एलएलबी डिग्री होनी चाहिए. यह तीन साल/पांच साल की इंटीग्रेटेड हो सकती है. साथ में कैंडिडेट्स के पास रिसर्च और एनालिटिकल स्किल, राइटिंग एबिलिटी और कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए.

आयु सीमा

सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम 32 साल है.

आवेदन शुल्क

सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट पद के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है. फीस का पेमेंट ऑनलाइन मोड में किया जाएगा.

चयन प्रक्रिया

लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट पद पर सेलेक्शन प्रक्रिया के तीन चरण हैं :

पार्ट I- मल्टिपल चॉइस क्वेश्चन होंगे. इसमें कैंडिडेट्स की को लेकर समझ और उन्हें लागू करने की क्षमता, कॉम्प्रिहेंशन स्किल से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे.

पार्ट II- सब्जेक्टिव रिटेन एग्जाम होगा. इसमें कवरिंग लेटर, एनालिटिकल स्किल का टेस्ट होता है.

पार्ट III- इंटरव्यू होगा.

परीक्षा केंद्रों का चयन

उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र चुनने का विकल्प मिलेगा. इसकी परीक्षा बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, दिल्ली, गांधीनगर, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंफाल, जोधपुर, कोलकता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, पुणे, रायपुर, रांची, श्रीनगर, तिरुअनंतपुरम और विशाखापत्तनम में होगी.

कब होगी परीक्षा

लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट भर्ती परीक्षा 10 मार्च को होगी. परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. इसकी आंसर की 11 मार्च को जारी की जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट लॉ क्लर्क कब रिसर्च एसोसिएट भर्ती नोटिफिकेशन 2024 

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button