careerकैरियररोजगार

HC recruitment 2024: हाईकोर्ट में भर्ती, इन पदों के लिए 15 जनवरी से करें आवेदन…

HC recruitment 2024: सरकारी नौकरी खोज रहे वकीलों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश उच्च न्यायिक सेवा – 2023 में सीधी भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 15 जनवरी से आधिकारिक वेबसाइट allahadahighcourt.in के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 83 रिक्तियों को भरना है. इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी, 2024 है. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 35 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होना चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी.

कितनी होनी चाहिए प्रैक्टिस

आवेदन करने वाले एक वकील उम्मीदवार को ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो कम से कम सात साल से लगातार वकालत ना कर रहा हो. इसके अलावा पहले से ही संघ या राज्य की सेवा में न हो. अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है.

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों और अन्य राज्यों के आवेदकों को 1400 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि यूपी राज्य से संबंधित एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 1200 रुपये निर्धारित किया गया है. यूपी राज्य से संबंधित सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये का शुल्क है और यूपी राज्य से संबंधित एससी, एसटी श्रेणी, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये निर्धारित है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button