कैरियररोजगार

IB ACIO Job Bharti: इंटेलिजेंस ब्यूरो में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का मौका, आवेदन करने की कल है आखिरी डेट…

IB ACIO Recruitment 2024: इंटेलिजेंस ब्यूरो की नौकरी (Sarkari Naukri) पाना हर किसी का सपना होता है. इसे पाने की चाहत हर किसी के दिलों में होती है. अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो वे MHA की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आईबी द्वारा सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी ग्रेड -II के पदों पर बहाली की जा रही है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी है.

उम्मीदवार जो भी IB ACIO भर्ती के लिए अभी तक आवेदन नहीं किए हैं, वे तुरंत अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 226 पदों पर भर्तियां की जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक हैं, तो नीचे दिए गए बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

अप्लाई करने की योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन विषयों के साथ कंप्यूटर साइंस और सूचना प्रौद्योगिकी में स्पेशलिस्ट होना चाहिए. साथ ही जिन उम्मीदवारों ने GATE 2021, 2022 और 2023 में क्वालीफाइंग कट-ऑफ अंक प्राप्त किए हैं, वे इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

आईबी ACIO भर्ती के आवश्यक आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही सरकार के नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

MHA की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाएं.
ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
एक नया पेज खुलेगा. इसमें खुद को पंजीकरण करें.
पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉग इन करें.
आवेदन फॉर्म भरकर स्कैन किए गए डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें.
फॉर्म सबमिट करके आवेदन शुल्क जमा करें.
भरे हुए फॉर्म को डाउनलोड करें और इसे सेव करें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button