careerJobsरोजगार

Sarkari Naukri: डीयू के गार्गी कॉलेज में निकली भर्ती, 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां…

Sarkari Naukri : दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में जॉब का बहुत अच्छा मौका है. गार्गी कॉलेज ने नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके तहत कुल 23 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अगर आपको भी नॉन टीचिंग कैटेगरी के पदों पर नौकरी चाहिए तो गार्गी कॉलेज की वेबसाइट gargicollege.in/job-opportunity/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते/सकती हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि की बात करें तो यह रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित होने से 21 दिन के भीतर है.

भर्ती अधिसूचना के अनुसार गार्गी कॉलेज में सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट, लाइब्रेरी अटेंडेंट सहित अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इनके लिए आवेदन शुल्क अनारक्षित /ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये हैं. जबकि एससी, एसटी व दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये हैं.
 
योग्यता
 

सीनियर पर्सनल असिस्टेंट : इसके लिए उम्र सीमा 35 साल है. आवेदक के पास बैचलर डिग्री होनी चाहिए. साथ ही सरकारी विभाग/यूनिवर्सिटी/आटोनॉमस बॉडी/पीएसयू/ सरकार से मान्यता प्राप्त एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन में प्राइवेट सेक्रेटरी/पर्सनल असिस्टेंट/स्टेनोग्राफर/एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट/एग्जीक्यूटिव सेक्रेटरी के रूप में काम करने का तीन साल का अनुभव होना चाहिए. स्किल की बात करें तो डिटेक्शन 10 शब्द प्रति मिनट की दर से 10 मिनट औसतन होनी चाहिए. साथ ही ट्रांसक्रिप्शन अंग्रेजी में 40 मिनट और हिंदी में 55 मिनट कंप्यूटर पर. इसके अलावा टाइपिंग, वर्ड प्रोसेसिंग, स्प्रेड शीट, इंटरनेट, ईमेन कम्युनिकेशन आदि की जानकारी जरूरी है.

लैब असिस्टेंट

इस पद के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 साल है. साइंस सब्जेक्ट से 12वीं पास होना चाहिए.

जूनियर असिस्टेंट

अधिकतम उम्र सीमा 27 साल है. मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. कंप्यूटर पर अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.

लाइब्रेरी अटेंडेंट

इसके लिए उम्र सीमा 30 साल है. 10वीं पास होना चाहिए. लाइब्रेरी साइंस/लाइब्रेरी एवं इन्फॉर्मेशन साइंस में सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए.

अन्य पदों की जानकारी के लिए ऑफिशियल भर्ती नोटिफिकेशन देखें

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button