छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

महिला से दुष्कर्म का प्रयास, दंपती और साले ने कर दी युवक की हत्या…

रायगढ़। नवीन कुंजरा के जंगल में बांध किनारे एक अज्ञात युवक लाश बीते दिनों नग्न अवस्था में मिला था। लैलूंगा पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक के वारिसानों की पतासाजी में जुटते हुए हत्या मानकर कानूनी कार्रवाई कर रही थी।वहीं हत्याकांड में शामिल पति पत्नी और साले को लैलूंगा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

जानकारी के मुताबिक मृतक के हुलिए के अनुरूप गुम इंसान विनय कुमार (25) पिता शिवकुमार निषाद निवासी मोहतराना थाना सरसींवा के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करने उसी के गांव का खगेश साहू उसके पत्नी के भाई निलेश साहू के साथ थाने पहुंचा था । थाना प्रभारी लैलूंगा ने एक अज्ञात युवक का शव नवीन कुंवारा जंगल में मिलने की जानकारी खगेश को दिया गया।

तब खगेश साहू जाकर शव को देखा और शव की शिनाख्त उसके साथ रहकर कमांडर जीप चलाने वाला विनय निषाद के रूप में किया। रिपोर्टकर्ता खगेश साहू ने बताया कि वह घर ढलाई करने वाली मिक्सर मशीन रखा है । लैलूंगा, घरघोड़ा क्षेत्र में छत ढलाई का काम ठेका पर लेकर करता है । वर्तमान में ग्राम कुंजारा में किराया मकान लेकर पत्नी सावित्री, पत्नी के मामा का लड़का नितेश साहू और जीप कमांडर चलने वाला विनय निषाद साथ रहते थे । 18 दिसंबर को लैलूंगा में मकान ढलाई के बाद घर आये दूसरे दिन 19 दिसबंर की सुबह विनय बिना बताये कहीं चला गया और वापस नहीं आया है जिसे खोजबीन किए पता नहीं चला ।

वहीं पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर आगे बढ़ रही थी कि पुलिस टीम द्वारा खगेश और नीलेश की 18 और 19 दिसंबर के गतिविधियों को चेक किया गया और उनके संपर्क में आये लोगों से पूछताछ कर तस्दीक किये । इसी दरम्यान एक गवाह ने बताया कि 18-19 दिसंबर की रात खगेश साहू बार-बार काल कर उन्हें कुंजरा, लैलूंगा बुला रहा था पर वे नहीं गए । इस संबंध में खगेश और निलेश से पूछताछ किया गया कि किन कारणों से वे उन्हें देर रात कुंजारा बुला रहा था तो निलेश और खगेश दोनों के बयान अलग अलग थे ।

दोनों से पूछताछ करने पर खगेश ने अपने पत्नी सावित्री साहू और पत्नी के भाई नितेश साहू के साथ मिलकर विनय की तकिया से नाक, मुंह दबाकर हत्या करने की वारदात को कबूल किया और बताया कि 18 दिसंबर जूनाडीह लैलूंगा में मकान ढलाई का काम करने के बाद शाम करीब 7-8 बजे किराए मकान कुंजरा में आए और विनय, खगेश और नीलेश तीनों एक साथ खाना पीना किए । इनके किराए के मकान में दो खाट है, एक खाट में तीनों युवक सोए थे बगल की खाट में खगेश की पत्नी सावित्री साहू सोई थी, रात्रि में विनय, सावित्री के साथ गलत हरकत करने लगा। जिसे सावित्री मना की और खगेश, निलेश भी समझाएं उनके बीच विवाद हुआ और खगेश ने विनय का मुंह से दबाया जिसके बाद निलेश और उसकी पत्नी सावित्री ने विनय निषाद के नाक मुंह को तकिए से दबाकर उसकी हत्या कर दिए। देर रात लाश को ठिकाने लगाने कुछ लोगों को संपर्क किये थे ।

उनके नहीं आने पर नीलेश और खगेश ने निलेश के बाइक के बीच में विनय के शव को रखकर ऐसे रास्ते का उपयोग किया जहां सीसीटीवी के नजर में ना आए और देर रात शव नवीन कुंजारा जंगल बांध के किनारे ले गये जहां मृतक के कपड़े उतार कर झाड़ी में छुपा दिए और शव को जंगल में फेक आये। 3 दिन बाद वे कर विनय की गुम होने की झूठी रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे थे । बहरहाल आरोपितों के निशानदेही पर मृतक के पहने कपड़े और घटना में प्रयुक्त बाइक,तकिया को जब्त कर खगेश साहू (25) पिता धरमु साहू , सावित्री साहू (25) पति खगेश साहू निवासी मोहतराना थाना सरसीवा जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ और नीलेश साहू (19) पिता श्रीलाल साहू निवासी भोरकाडिपा थाना भटगांव जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button