कैरियररोजगार

IB ACIO Bharti: अगर रखते हैं ये डिग्री, तो बिना परीक्षा आईबी में पाएं नौकरी, बंपर पदों पर हो रही है बहाली, 1.42 लाख मिलेगी सैलरी

IB ACIO Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में पाने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए एक बढ़िया मौका है. जिनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है, वे असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के पदों के लिए योग्य माने जा सकते हैं. इसके लिए IB ने एक शॉर्ट नोटिफिकेशन भी जारी किया है. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं, वे MHA की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 दिसंबर यानी शनिवार से शुरू होगी.

गृह मंत्रालय के तहत इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के 226 पदों पर बहाली की जाएगी. इसके लिए उम्मीदवार 12 जनवरी 2024 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

आईबी में इन पदों पर होगी भर्तियां

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने ACIO ग्रेड-II/टेक के लिए कुल 226 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इनमें से 79 पद कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम के लिए है. वहीं 147 पद इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन स्ट्रीम के लिए है.
कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के लिए पदों की संख्या- 79 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन के लिए पदों की संख्या- 147 पद

आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यता

उम्मीदवार जो भी ACIO ग्रेड- II/टेक पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास GATE 2021, 2022 और 2023 में क्वालीफाइंग कट-ऑफ अंक होने चाहिए. तभी वे आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे.

आईबी में आवेदन करने के लिए कितनी होनी चाहिए आयुसीमा

आईबी एसीआईओ टेक भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इनकी आयु सीमा की गणना के लिए निर्णायक तिथि 1.1.2023 है. साथ ही नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

IB ACIO Recruitment 2023 Notification
IB ACIO Recruitment 2023 अप्लाई करने का लिंक

चयन होने पर मिलती है ये सैलरी

उम्मीदवारों का चयन अगर सेंट्रल असिस्टेंट इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड II टेक के पद पर होता है, तो उन्हे सैलरी के तौर पर 44900 रुपये से 142400 रुपये दिए जाएंगे.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button