कैरियररोजगार

DEA Naukri Bharti: एटॉमिक एनर्जी में नौकरी की है चाहत, तो बिना देर किए यहां करें आवेदन…

DEA Recruitment 2023 Notification: परमाणु ऊर्जा विभाग (DAE) में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है. जो भी DAE में जूनियर परचेज असिस्टेंट/जूनियर स्टोरकीपर सहित विभिन्न ग्रुप सी के पदों पर काम करना चाहते हैं, वे DAE की आधिकारिक वेबसाइट dae.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. ये पद क्रय एवं भंडार निदेशालय (DPS) मुंबई और देशभर में इसकी अन्य क्षेत्रीय इकाइयों में उपलब्ध है.

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 62 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इसमें से 45 जूनियर स्टोरकीपर, 17 जूनियर परचेज असिस्टेंट के पद शामिल हैं. जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे 31 दिसंबर, 2023 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. DAE के इन पदों पर सेलेक्शन लिखित परीक्षा के जरिए होगी. इन पदों के लिए परीक्षा जनवरी, 2024 के तीसरे सप्ताह में  आयोजित की जा सकती है.

इन पदों पर हो रही है बहाली

जूनियर परचेज असिस्टेंट-17
जूनियर स्टोरकीपर-45

परमाणु ऊर्जा विभाग काम करने के लिए जरूरी योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास 60% अंकों के साथ साइंस विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके अलावा 60% अंकों के साथ कॉमर्स ग्रेजुएट या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों/संस्थानों से 60% अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रॉनिक्स/कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा होना चाहिए.

फॉर्म भरने के लिए जरूरी आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयुसीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

DAE में इन पदों पर मिलती है इतनी सैलरी

जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर लेवल 4 के तहत 25500 रुपये से 81100 रुपये भुगतान किया जाएगा.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
DEA Recruitment 2023 अप्लाई करने का लिंक
DEA Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

ऐसे करें आवेदन

DAE की आधिकारिक वेबसाइट dae.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर DEA Recruitment 2023 लिंक पर क्लिक करें.
आवेदन करने के लिए वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए.
इसके बाद आवेदन फॉर्म में डिटेल भरे.
अब सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button