छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

भारत सरकार द्वारा निकाले गये विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर…

भिलाईनगर। भारत सरकार द्वारा निकाले गये विकसित भारत संकल्प यात्रा का 12 दिवसीय पड़ाव भिलाई निगम क्षेत्र में रहेगा इस दौरान 24 केम्प के माध्यम से निगम अलग अलग वार्ड में केन्द्र सरकार के जनकल्याणकारी योजना प्रदर्शन, लाभान्वित हितग्राहियों के लघु फिल्म प्रदर्शन के साथ भिलाई निगम क्षेत्र के नागरिकों को योजनाओं से लाभान्वित करने फार्म भी भरवाया जाएगा। निगम आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर शिविर स्थल तथा यात्रा केम्प की जिम्मेदारी अधिकारियों में तय की गई है। केम्प में अधिक से अधिक लोग शामिल हो और योजना का लाभ ले सके इसके लिए निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में मुनादी भी कराई जाएगी। वार्डों में आयोजित होने वाले विकसित भारत यात्रा संकल्प निर्धारित तिथि 22 दिसम्बर से सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक तथा दोपहर 3 से सायं 6 बजे तक दो पाली में आयोजित होगा।

नोडल प्रीति सिंह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारी को लेकर अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी एवं डाटा सेंटर के प्रभारी दीप्ती साहू की उपस्थिति में निगम, जिला स्वास्थ्य, बैंकर्स, गैस एजेंसी सहित यात्रा में संलग्न सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारियों के साथ बैठक आयोजित कर तैयारी को अंतिम रूप दिए और पूरे कार्यक्रम में गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा लगभग 12 दिनों के लिए भिलाई पहुंचेगी।

कार्यक्रम स्थल में सफाई, बिजली, पानी सहित मूलभूत व्यवस्था निगम की ओर से प्रदान की जाएगी जिसके लिए जोन आयुक्त, व अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वार्डों में लगने वाले शिविर में आयुष्मान कार्ड बनाने, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, आधार अपडेशन, पीएम स्वनिधि के व्यवसायिक लोन, मुद्रा लोन, पीएम आवास से संबंधित स्टाॅल भी लगाए जाएंगे ताकि केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं वंचित हितग्राही को लाभ दिलाया जा सके। निगम क्षेत्र में कुल 24 केम्प लगाकर यात्रा को पहुंचाई जाएगी, हर केम्प 2 पालियों में आयोजित होगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button