अन्‍यछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

वैशाली नगर भिलाई विधानसभा शांति पूर्ण माहौल में चुनाव सम्पन्न 55 प्रतिशत मतदान होने का अनुमान…

भिलाई / वैशाली नगर विधान सभा चुनाव 2023 का चुनाव का मतदान शांत पूर्ण माहौल में सम्पन्न होने की सूचना से सभी खुश है । वैशाली नगर विधान सभा में लगभग 55 प्रतिशत मतदान होने की सूचना मिल रही है । जिला प्रशासन ने शांति पूर्ण मतदान करने पूरी तैयारी रखी थी किसी प्रकार विवाद सामने नही आई है । शाम 5 बजे समय सीमा समाप्त होने के बाद भी महिलाए लाइन में लगी रही निर्वाचन अधिकारी अनुमति से सुपेला एवम कैम्प क्षेत्र में मतदान करने निर्धारित समय से अधिक समय तक कही कहि 1 घंटे से अधिक समय तक मतदान करने की जाने की जानकारी मिली है ।

वैशाली नगर विधान सभा मे कांग्रेस के उम्मीदवार मुकेश चन्द्राकर भाजपा के प्रत्यासी रिकेश सेन ने सुबह अपने परिवार के साथ मतदान किया। वैशाली नगर विधान सभा से 2018 के चुनाव में भाजपा के विधायक स्व विद्या रत्न भसीन विधायक चुने गए थे उन्होंने कांग्रेस के बीड़ी कुरैशी को लगभग 18000 मतों से हराया था । वैशाली नगर विधान सभा कांग्रेस के लिए एक चैलेंज है क्योंकि पिछले 15 सालों से इस विधान सभा क्षेत्र से भाजपा ने जीत दर्ज किया है । कांग्रेस के लिए एक संघर्ष की सीट है जिसे कांग्रेस के कार्य कर्ताओ ने जीत दिलाने कड़ी महेनत किया है ।

इस बार चुनाव कहि रोचक रहा तो कही पर सेवा कार्य मे युवा आगे आये है । कुछ मतदान केंद्र में वोटिंग मशीन कुछ समय खरब रहने की जानकारी मिली है । सेवी संस्थाओं ने विकलांगो को मतदान करने सहायता करते रहे । मतदान केंद्र सुपेला शासकीय स्कूल के सभी मतदान केंद्र में सुबह 8 बजे से ही मतदान करने लोगो की लाइन लग गई थी, वही कन्या शाला सुपेला रामनगर मुक्ति धाम ,कैलाश नगर कुरूद,कोहका के शासकीय स्कूल में सुबह 9 बजे मतदान केंद्र में भीड़ दिखने लगा । विधान सभा मे मत देने लोग सुबह से ही लाइन लगाने की कारण पूछने पर जानकारी मिली कि लोग जो बाहर से आकर दीपावली मनाए है वे वोट करने के बाद अपने गांव जाने की बात कहि गई । वैशाली नगर विधान सभा मे मतदान करने उत्सह दिखा है ।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button