छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

क्वालिटी कंसेप्ट्स के इंटरनेशनल कन्वेंशन-2023 में बीएसपी ने जीता गोल्ड अवार्ड”

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की क्वालिटी सर्कल टीमों ने बीई विभाग के मार्गदर्शन में अपनी सृजनशीलता को ऊंची उड़ान देने में कामयाबी हासिल की है। चीन के बीजिंग में 30 अक्टूबर से 02 नवम्बर 2023 के बीच आयोजित क्वालिटी कंट्रोल सर्कल के इंटरनेशनल कन्वेंशन प्रतियोगिता में बीएसपी की बीआरएम विभाग की क्वालिटी सर्कल टीम ‘सारथी’ ने गोल्ड अवार्ड जीतने में कामयाबी हासिल की है।
व्यावसायिक उत्कृष्टता विभाग द्वारा के मार्गदर्शन में बीई विभाग के विभागाध्यक्ष व महाप्रबंधक मनोज दुबे के नेतृत्व में बार राॅड मिल की टीम ‘सारथी’ जिसमें दीपेश कुमार चुघ, धनराज साहू, शुभम शिंदे, कुंते लाल व यशवंत कुमार शामिल है, ने क्वालिटी कंसेप्ट्स के इंटरनेशनल कन्वेंशन में गोल्ड अवार्ड जीतकर भिलाई का नाम रौशन किया है।

इस प्रतियोगिता में बीएसपी की टीम ने अपने विभाग में किए गए सृजनशील कार्यों पर केस स्टडी प्रस्तुत किया। बार राॅड मिल की टीम ‘सारथी’ ने 16 एमएम सेक्शन को रोल करने के लिए स्टैंड-18 में प्रयुक्त होने वाले रोल में नंबर आॅफ ग्रूव्स की संख्या को बढ़ाकर स्टैंड चेंज में समय की बचत को अपने प्रोजेक्ट के रूप में चयनित किया था। इस प्रतियोगिता में चीन, भारत, मलेशिया, इंडोनेशिया, कोरिया, थाइलैंड, मॉरिशस सहित विभिन्न देशों की टीमों ने भाग लिया था।

इस उपलब्धि हेतु भिलाई इस्पात संयंत्र के शीर्ष प्रबंधन ने क्वालिटी सर्किल टीम ‘सारथी’ के सभी सदस्यों को विशेष रूप से बधाई दी है। विदित हो कि यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष क्वालिटी सर्कल फोरम आॅफ इंडिया द्वारा विभिन्न स्तरों (चैप्टर, नेशनल, इंटरनेशनल) पर आयोजित की जाती है। बिजनेस एक्सीलेंस विभाग (बीई विभाग) के मार्गदर्शन में सेल-बीएसपी की टीम अपनी भागीदारी देकर अपनी उत्कृष्टता सिद्ध की है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button