छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

विगत 32 वर्षों से कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ता के रूप निरंतर कार्य कर रही- तुलसी साहू

भिलाई / शिविर लगाकर नेशन एवं अप्रवासी मजदूरों की भोजन व्यवस्था कार्यकताओं के सहयोग से निरंतर मानव सेवा का कार्य किया। माननीय महोदय जी मैं आपको कुछ तथ्यों से अवगत कराना चाहती हूँ कि नगर पालिक निगम मिलाई का गठन के पश्चात वर्ष 2000 में चुनाव होने पर महापौर पद ओ. बी. सी. महिला हेतु मेरा नाम को कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रमुखता से रखा गया, किन्तु जब प्रत्याशी की घोषणा हुई मेरा नाम हटा दिया गया. इसी तरह वर्ष 2005 एवं 2010 में मेरा नाम फिर से प्रमुखता से जिला एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा दिया गया लेकिन उस समय मेरे नाम के स्थान पर एक गृहणी महिला श्रीमती निर्मला यादव को महापौर प्रत्याशी बनाया गया जो वर्तमान भाजपा की है।

इसी प्रकार वर्ष 2016 के वैशालीनगर विधानसभा में मुझे विधायक प्रत्याशी का नामांकन फार्म भराया गया और शाम 3 बजे के बाद माननीय डी. कुरैशी जी का नाम की घोषणा हो गयी नाम काटे जाने के बाद भी मैंने पुरे दिल से चुनाव का संचालन किया और दुर्ग जिला में 6 सीटों पर भारी मतो से विजय हुए. इसी प्रकार वर्ष 2022 मे मेरा नाम राज्य सभा सांसद के लिए भेजा गया मुझे यह जानकारी मिडिया के माध्यम से पता चला उस समय चार धाम की यात्रा मे थी मुझे सह प्रभारी माननीय चंदन यादव जी के द्वारा फोन पर बायोडाटा मांगा गया. उसके पश्चात तत्कालीक प्रदेश अध्यक्ष माननीय मोहन मरकाम जी के द्वारा मुझे चारधाम यात्रा से वापस बुलाया गया।

मैं इन सभी तत्वों से इसलिए अवगत कराना चाहती हूँ कि वर्ष 2000 से 2022 तक मुझे हमेशा आश्वासन मिलता रहा और में संगठन के द्वारा दिए गये दातों का निर्वहन करती रही. वर्ष 1999 से मेरे पति कैंसर पीडित रहे जिनकी 2008 में मृत्यु हुई. इस कठिन समय के दौरान भी मैने कांग्रेस पार्टी के द्वारा दिये गये दायित्वों का निर्वहन किया। पति कि मृत्यु के पश्चात जिला एवं सत्र न्यायालय दुर्ग में अधिकता के रूप में कार्य करते हुए एक पुत्री के साथ जीवन निर्वाह करते हुए पार्टी का सच्चे सिपाही की तरह आज तक निरंतर कार्य कर रही है। परन्तु पार्टी के प्रति समर्पण एवं निष्ठा का कोई मोल मौजूदा दौर में नहीं हो रहा है और पार्टी निष्ठा के बजाए व्यक्ति निष्ठा को अधिक महत्त्व दे रही है. मुझे आत्म सम्मान से जीवन जीने और जनसेवा करने में अधिक विश्वास है।

पार्टी द्वारा लगातार मेरी भावनाओं के साथ छल किया गया 2023 के विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ता के भावनाओं के अनुरूप मैंने 66 वैशालीनगर विधान सभा से दावेदारी की थी. अंतिम समय तक मे दौड़ में शामिल रही एवं सर्वे मे भी नाम होने के बावजूद षड़यंत्रपूर्वक रिस्तेदारों और जिन्हें पूर्व से निगम मंडल व संगठन में स्थान दिया गया है उन्हें हि मैदान में उतार दिया जिससे में और पार्टी के उन सभी कार्यका साथी को जो बिना बैंक सपोर्ट के पार्टी में लम्बे समय से जुड़े हैं उनमें असंतोष की भावना पैदा हुई है और में भी पार्टी की कार्यकर्ता हूँ. माननीय अध्यक्ष महोदय जी ऐसी स्थिति में मेरा पार्टी में बने रहना असंभव हो गया है।

अतः मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता व समस्त पद से त्याग पत्र दे रही हूँ।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button