Jobsकैरियररोजगार

Govt Jobs: 10वीं पास युवाओं के पास सेना में जाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर होगी भर्ती…

Govt Jobs : आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज द्वारा फायरमैन के 15 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 10वीं पास योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी 11 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इसमें सामान्य वर्ग के लिए 7 पद, ओबीसी के लिए 4 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 1 पद, अनुसूचित जाति के लिए 2 पद और अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद रखा गया है जबकि एक्स सर्विसमैन के लिए 1 पद रिजर्व रखा गया है.

आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज फायरमैन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यार्थी 15 पदों के लिए 11 दिसंबर तक आवेदन जमा करवा सकते हैं. इसके अलावा सभी श्रेणियां के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन मुफ्त रखा गया है. पात्र अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा होगी. दोनों चरणों में सफल होने वाले अभ्यार्थियों का दस्तावेज सत्यापन व मेडिकल जांच के बाद अंतिम रूप से चयन किया जाएगा.

आवेदन करने की आयु

ऑनलाइन आवेदन 11 दिसंबर तक विभागीय वेबसाइट indinarmy.nic.in पर आवेदन कर सकेंगे. आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज फायरमैन भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल तक रखी गई है. इस भर्ती में आयु की गणना 11 दिसंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी. इसके अलावा ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

ये होगा वेतन

इस भर्ती के लिए अभ्यार्थियों का सीना न्यूनतम 81.5 सेंटीमीटर और फुलाव के साथ 85 सेंटीमीटर होना चाहिए. ऊंचाई 165 सेंटीमीटर और वजन न्यूनतम 50 किलो होना आवश्यक है. इसके लिए वेतनमान पे मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19900 रुपये से 63200 रुपये तक रखा गया है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button