अपराधछत्तीसगढ़

कॉलोनीवालों ने सुबह सौंपा ज्ञापन, दोपहर में हो गयी चोरी, 3 दिन में तीसरी FIR

रायपुर। राजधानी रायपुर के कबीर नगर इलाके में चोरों ने जमकर उत्पाद मचा रखा है। इस इलाके में बीतें 3 दिनों से हर दिन चोरी की शिकायतें आ रही है। नाराज कॉलोनी वालों ने रविवार को सुबह थानेदार को ज्ञापन सौंपने थाने गये। वो वहां से लौटे ही थे कि दोपहर के वक्त फिर एक घर पर चोरी हो गयी। चोरों ने दिनदहाड़े एक महिला के घर पर धावा बोल दिया। वे घर की छत का दरवाजा तोड़ अंदर घुसे। फिर अलमारी से नगद समेत सोने के गहने जेवरात पार कर दिए। फिलहाल मामले में आरोपी फरार है।

पीड़ित रिंकी साहू ने पुलिस को बताया कि वो कबीर नगर की रहने वाली है। वर्तमान ने वो रूंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज भिलाई में स्टूडेंट वेलफेयर डिपार्टमेंट में काम करती है। रविवार की दोपहर 3 बजे के करीब अपनी बेटी के साथ वो दिवाली की शॉपिंग करने बाजार गई। उनके पति भी घर में मौजूद नहीं थे। जब वह शाम साढ़े 8 बजे के करीब घर वापस लौटी। उन्होंने देखा की घर का सामान बिखरा हुआ था।

चोर छत का दरवाजा तोड़कर अंदर आया

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित के घर पर चोर छत के रास्ते से आया। घर की छत पर दरवाजे में अंदर से कुंडी बंद थी। तो चोर ने लकड़ी के दरवाजे को ही बीच से पूरा तोड़ दिया। फिर उसने कमरों पर आकर घर की तलाशी ली और पूरा सामान बिखेर दिया। उसने ऊपर और नीचे के कमरों में रखी आलमारी का ताला तोड़कर 25 हजार रुपये नगद समेत सोने और चांदी के जेवरात पार कर दिए।

इन गहनों पर किया हाथ साफ

FIR के मुताबिक, पीड़ित महिला के घर से एक सोने का हार, सोने की अंगुठियां, झुमका, कान के चेन समेत चांदी के कोई अन्य सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर दिए। पुलिस ने इन गहनों की कीमत पुराने गहने के आधार पर 40 हजार रुपये आंकी है। हालांकि इनकी बाजार में असल कीमत लाखों में है।

कॉलोनी वाले हो चुके है हलाकान

कबीर नगर के मकान नंबर KBT-12, 46 में बीतें 2 दिनों में चोरी की वारदातें हुई। जिसके बाद परेशान कॉलोनी वालों ने सुबह कबीर नगर थानेदार को ज्ञापन दिया। जिसमें उन्होंने चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेने के साथ-साथ पुलिस गश्त बढ़ाने की भी मांग की। जिससे चोरी की घटनाएं रुक सके। थाने से उन्हें एक्शन लेने के आश्वासन के साथ-साथ पावती भी मिली। लेकिन फिर कुछ घंटे के भीतर ही मकान नंबर KBT-27 में चोरी हो गई।

चोर ने कमरों पर आकर घर की तलाशी ली और पूरा सामान बिखेर दिया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button