रोजगार

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो मे निकली 677 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया…

IB Recruitment 2023: कई साल से इंटेलिजेंस ब्यूरो की भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हुआ. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने मोटर असिस्टेंट व मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए 14 अक्टूबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है. इस भर्ती में 677 पद भरे जाने हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी www.mha.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क और आयु सीमा
इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को 500 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी व महिलाओं के लिए 50 रुपये का शुल्क जमा करना अनिवार्य होगा. इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती 2023 मे आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष में अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए आयु की गणना 13 नवंबर 2023 के अनुसार होगी रिजर्व कैटेगरी के लिए छूट सरकारी नियमों के अनुसार मिलेगी.

शैक्षणिक योग्यता और परीक्षा तिथि

इंटेलिजेंट ब्यूरो भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास करना अनिवार्य है. मोटर ट्रांसपोर्ट के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए www.mha.gov.in पर जाएं. विभाग की ओर से परिक्षा तिथि बाद में जारी की जाएगी. इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को दो फेस के लिए एग्जाम देना होगा, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंटेशन, मेडिकल के माध्यम से अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button