छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आजीविका मिशन का आयोजन…

भिलाईनगर/ विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए भिलाई निगम द्वारा शुरू किया गया नवरात्र मे नौ संकल्प के प्रथम दिवस शाक्ति स्वरूपा महिलाएं मतदाता जागरूकता अभियान में शामिल हुई। 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुके युवा महिला मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान हेतु प्रेरित करने का संकल्प लिया।

निगम क्षेत्र के नागरिकों को आगामी चुनाव में भय व लोभ से मुक्त होकर निष्पक्ष मतदान करने नवरात्रि के प्रथम दिन संकल्प दिलाया गया। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में घूम-घूम कर महिलाओं को अधिकाधिक मतदान करने की अपील किए साथ ही अपने परिवार और रिश्तेदारों को मतदान को अपना नैतिक कर्तव्य बताते हुए मतदान करने जागरूक करने का संकल्प दिलाया गया।

एनयूएलएम के मिशन मैनेजर अमन पटले ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को होने वाले मतदान में सौ फीसदी मतदान के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय तथा आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर रविवार को राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की महिलाओं ने निगम क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर जाकर महिलाओं को अनिवार्य रूप से मतदान करने जागरूक किए । इस दौरान महिलाएं अपने मतदाता परिचय पत्र को हाथो में लेकर हर एक वोट की भूमिका और महत्व को समझाते हुए मतदान में हिस्सा लेने का संकल्प लिए ।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button