व्यापार

यकीन नहीं होता! सात दिन में पैसा 3 गुना, इस IPO में जिसने लगाए 1 लाख उसे मिले 4 लाख…

Goyal Salt IPO Listing: गोयल सॉल्ट के आईपीओ में 1,14,000 रुपये लगाने वाले निवेशकों को लिस्टिंग के दिन 4 लाख रुपये मिले. महज 1 हफ्ते में चुनिंदा लोगों को 3 लाख रुपये से ज्यादा का मुनाफा हो गया.

01

nw18

Goyal Salt IPO Listing: जिस किसी ने गोयल सॉल्ट आईपीओ की लिस्टिंग के बारे में सुना, उसने यही कहा कि काश हमने भी पैसा लगा दिया होता. क्योंकि, इस छोटी-सी कंपनी के शेयरों ने बाजार में जोरदार एंट्री की.

02

canva

गोयल सॉल्ट आईपीओ की आज यानी 10 अक्टूबर को लिस्टिंग हुई. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 242 फीसदी ज्यादा रही यानी एक झटके में लोगों का पैसा ढाई गुना हो गया.

03

news18

गोयल सॉल्ट के आईपीओ में शेयरों का इश्यू प्राइस 38 रुपये था जबकि मार्केट में इनकी लिस्टिंग 130 रुपये प्रति शेयर पर हुई. इतना ही नहीं लिस्टिंग के बाद गोयल सॉल्ट के शेयरों में 5 फीसदी का सर्किट लग गया. बाजार बंद होने पर गोयल सॉल्ट के शेयर 136.50 रुपये पर बंद हुए.

04

canva

18.63 करोड़ रुपये का गोयल सॉल्ट का आईपीओ 377.97 गुना सब्सक्राइब हुआ था. आईपीओ में एक लॉट में 3000 शेयर थे इसलिए निवेशकों को एक लॉट खरीदने के लिए 1,14,000 रुपये का निवेश करना पड़ा. लेकिन, लिस्टिंग के दिन इस निवेश की कीमत बढ़कर 4 लाख रुपये हो गई.

05

Canva

गोयल सॉल्ट खाने में इस्तेमाल होने वाले नमक के साथ-साथ उद्योगों में उपयोग होने वाला नमक बनाती है. कंपनी राजस्थान में झील से नमकीन पानी निकालती और फिर इसे रिफाइन करती है.

06

NW18

कंपनी आईपीओ से मिली रकम को अपनी ब्रांडिंग, मार्केटिंग और वर्किंग कैपिटल से जुड़ी जरुरतों के लिए पूरा करेगी. इसके अलावा, शेष राशि का इस्तेमाल सामान्य व्यापारिक उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. (डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button