छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

आगामी विधानसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए अधिकारी करें गंभीरतापूर्वक कार्य…

दुर्ग / कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों द्वारा किए जा रहे है विभागीय प्रकरणों के निराकरण की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्वाचन संबंधी दायित्वों का निर्वहन सर्वोच्च प्राथमिकता से करने को कहा।

कलेक्टर ने कहा कि आचार संहिता लागू होने के उपरांत किसी भी प्रकार के नवीन कार्य प्रारंभ नही होगा और न ही कोई नया वर्कआर्डर जारी नही किया जाएगा। उन्होंने महिला बाल विकास विभाग के अंतर्गत आंगनबाड़ी सहायिका एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी में रिक्त पदों में नियुक्ति प्रक्रिया की जानकारी लेते हुए भर्ती कार्य को शीघ्र पूर्ण करने को कहा।

उन्होंने जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों पर हुई कार्यवाही के बारे अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। साथ ही सभी अधिकारियों को आगामी विधानसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए गंभीरतापूर्वक कार्य करने को कहा। कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने से छूटे हुए लोगों की जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि छूटे हुए लोगों के आयुष्मान कार्ड अनिवार्य रूप से बन जाए, इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से बेहतर कार्ययोजना के साथ कार्य करने को कहा। स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत समस्त तहसीलों को जाति प्रमाण पत्र एवं निवास प्रमाण के लिए प्राप्त आवेदनों को जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा।

साथ ही उन्होंने स्कूल जतन योजना, स्वामी आत्मानंद स्कूल निर्माण, आंगनबाड़ी भवनों की जानकारी, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की जानकारी ली। स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत चिन्हित हाट बाजारों, स्वास्थ्य केन्द्रों में किए जा रहे टेस्ट एवं दवाई की उपलब्धता की जानकारी ली और कहा कि अनुविभागीय अधिकारी हाट बाजारों में स्वयं जाकर निरीक्षण करें कि कितने मरीजों की जांच की गई और कितने मरीजों का लैब परीक्षण किया गया।

सारथी ऐप का उपयोग करते हुए जनदर्शन, जनचौपाल और जन शिकायतों के प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ समय सीमा में पूर्ण करने को कहा। एक कदम समाधान की ओर के कुशल संचालन तथा नियमित निगरानी कर गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने को कहा। प्राप्त आवेदनों पर गंभीरता लेते हुए गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने को कहा। यदि आवेदनों पर निराकरण नही हो पा रहा है तो आवेदक को स्पष्ट जानकारी देने को कहा। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, श्रीमती योगिता देवांगन सहित सभी अनुविभाग के एसडीएम, तहसीलदार व जनपद सीईओ उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button