छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

प्रगति यात्रा में विधायक देवेंद्र ने कई समाज को दिए सौगात…

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार ​प्रगति यात्रा कर रहे है। इस प्रगति यात्रा के दौरान 25 सितंबर को वे एक ही दिन में करीब 12 किलोमीटर की प्रगति यात्रा किए। वार्ड वार्ड 39 चंद्र शेखर आजाद नगर में प्रगति यात्रा की गई। इस दौरान विधायक ने वार्ड के विकास के​ लिए विकास का पिटारा खोला। लोगों को लाखों के विकास कार्यों की सौगात दी। कई समाजिक भवन का लोकार्पण भी विधायक श्री यादव ने किया। इसके अलावा 25 लाख की लागत से डीआईसी मैदान में प्रकाश व्यवस्था एवम जीर्णोधार भी किया जाएगा। और हमर क्लीनिक अस्पताल निर्माण कार्य 21 लाख की लागत से किया जाएगा। इस विकास कार्य का भी विधायक श्री यादव ने भूमिपूजन किया।

गौतलब है कि प्रगति यात्रा की शुरूआत सबसे पहले वार्ड वार्ड 39 चंद्र शेखर आजाद नगर से की गई। पंडाल में पहुंचे विधायक देवेंद्र यादव ने वार्ड के सभी गणेश पंडाल में पहुंच कर भगवान गणेश की पूजा अर्चना की। गणेश जी के चरणों में श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए और ​हाथ जोड़ कर भिलाई की भलाई, भिलाईवासियों की सुखशांति, समृ​िद्ध व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इसके बाद वे वार्ड में ​प्रगति यात्रा करते हुए पैदल-पैदल सभी गलियों और लोगों के घरों से होते हुए चले। लोगों से मिलते गए। लोगों का हालचाल जाना और वार्ड की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान वे बड़े बुजुर्गों को प्रणाम किए। युवाओं से गले मिले हाथ मिलाए और छोटो से स्नेह दिए। चौक-चौराहो में बैठकर लोगों के साथ बातचीत की और ​वार्ड के विकास को लेकर जानकारी ली। कई विकास कार्यों की सौगात दी।

इन विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

वार्ड 39 प्रगति यात्रा के दौरान चंद्रशेकर आजाद नगर स्थित सामुदायिक भवन के समीप सिमेंटीकरन कार्य 8 लाख की लागत से किया जाएगा। सामुदायिक भवन के सामने हनुमान मंदिर का जीर्णोधार कार्य 2 लाख की लागत से किया जाएगा। 2 लाख की लागत से खेल मैदान में स्वागत द्वार निर्माण कार्य। 4 लाख की लागत से गोल्डन चौक समीप मंच निर्माण कार्य किया जायेगा।
3 लाख की लागत से गोल्डन चौक समीप पेय जल हेतु वाटर एटीएम स्थापना की जाएगी। 4 लाख की लागत से डी आई सी मैदान के समीप शिव मंदिर का जीर्णोधार कार्य किया जाएगा।

इसके अलावा शासकीय स्कूल के समीप शिव मंदिर का जीर्णोधार कार्य और 2 लाख की लागत से कालीबाड़ी मंदिर का जीर्णोधार कार्य भी किया जाएगा। 4 लाख की लागत से कैथलिक चर्च समीप मंच विस्तारिकर एव बोर खनन कार्य किया जाएगा। हमर क्लीनिक अस्पताल निर्माण कार्य 21 लाख की लागत से किया जाएगा। नंदिनी रोड़ देना बैंक के पीछे बोर खनन कार्य 1 लाख की लागत से किया जाएगा। इन सभी विकास कार्यो का भूमि पूजन किया गया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button