careerJobsजॉबरोजगार

Govt Jobs 2023: पांचवीं पास से ग्रेजुएट तक के लिए नौकरियां, ड्राइवर सहित कई पदों पर निकली भर्ती…

Govt Jobs 2023 : छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (CGSLSA)ने ड्राइवर और ट्रांसलेटर सहित कई पदों पर भर्ती निकाली है. नोटिफिकेशन के अनुसार प्राधिकरण में कुल 112 वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2023 है. विधिक सेवा प्राधिकरण ने इस भर्ती का पीडीएफ नोटिफिकेशन अपनी वेबसाइट cgslsa.gov.in पर अपलोड किया है. जिसमें शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की डेट, चयन प्रक्रिया, अप्लीकेशन फीस सहित तमाम जानकारियां मिलेंगी.

जरूरी योग्यता

छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा न्यायिक प्राधिकरण में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती के लिए योग्यता भिन्न-भिन्न है. जो इस प्रकार है-

ट्रांसलेटर (हिंदी से अंग्रेजी)- हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएशन अंग्रेजी में दक्षता सहित या अंग्रेजी में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हिंदी में दक्षता के साथ. कंप्यूटर करने में दक्ष होना चाहिए. यदि एलएलबी की डिग्री है तो पांच नंबर का वेटेज दिया जाएगा.

सहायक ग्रेड-3/कंप्यूटर ऑपरेटर/प्रोसेस राइटर के लिए- मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. या ग्रेजुएशन और कंप्यूटर में हिंदी टाइपिंग का 5000 की डिप्रेशन प्रति घंटा होनी चाहिए. साथ में डेटा एंट्री ऑपरेटर/प्रोग्रामिंग में एक साल का डिप्लोमा/प्रमाण पत्र होना जरूरी है.

चपरासी- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पांचवीं की परीक्षा पास की होनी चाहिए.

नोट- नोटिफिकेशन के अनुसार ड्राइवर, कुक, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, माली, पेंटर जैसे पदों पर भर्ती में अनुभवी उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी.
इसके लिए अनुभव का प्रमाण पत्र लगाना होगा.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए. हालांकि छत्तीसगढ़ के मूल निवासी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 साल है. साथ ही छत्तीसगढ़ के उन उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी जो आरक्षित वर्ग में आते होंगे.

कैसे करना है आवेदन

छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा आयोग में निकली भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में करना है. आवेदन फॉर्म भेजने का पता है-

छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा आयोग, विधिक सेवा मार्ग एसबीआई एटीएम के विपरीत, छत्तीसगढ़- 495001. आवेदन की आखिरी तारीख नौ अक्टूबर है.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button