छत्तीसगढ़दुर्ग

10 करोड़ की लागत से होगा जिला अस्पताल का आधुनिकिकरण

दुर्ग / आज कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने चिकित्सा अधिकारी जे.पी. मेश्राम व उनके अधीनस्थ कार्यरत नोडल अधिकारियों के साथ कार्यों की समीक्षा की। जिला अस्पताल वर्तमान में एक क्षेत्रीय केन्द्र के रूप में कार्य कर रहा है, जिसमें जिले के अलावा दूसरे जिले से भी मरीज इलाज कराने आते हैं। उनकी सुविधाओं का ध्यान में रखते हुए जिला अस्पताल का जीर्णोद्धार किया जाएगा। अस्पताल आधुनिक मशीनरी के साथ लैस रहेगा। यहां वह सब सुविधा दी जाएगी जो एक निजी व बड़े अस्पतालों में दी जाती है। समीक्षा के दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जिला अस्पताल के विस्तार करने के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति किए जाने के निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल को निजि अस्पताल के तर्ज पर आधुनिकिकरण करने कहा। इसके लिए उन्होंने 10 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की। अस्पताल की सुविधा बढ़ाने के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी। जिसमें सुपेला में स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में 2 डॉक्टर, जिला अस्पताल में 14 डॉक्टर एवं मेडिकल ऑफिसर तथा धमधा स्थित स्वास्थ्य केन्द्र में 4 डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी। अस्पताल में निजि अस्पताल जैसी सुविधा दी जाएगी। अस्पताल के प्रांगण में हरा-भरा गार्डन बताया जाएगा तथा मरीजों के संबंधियों को बैठने के लिए बराण्डा जिसमें शेड का निर्माण किया जाएगा।

इसके अलावा डिप्टी कलेक्टर करेंगे रोजाना अस्पताल का निरीक्षण- कलेक्टर ने विभिन्न डिप्टी कलेक्टर्स को जिला अस्पताल का दिन और रात की पाली में निरीक्षण करने को कहा। ताकि अस्पताल को निरीक्षण के दौराण किसी प्रकार की असुविधा दिखे तो तुरंत कार्यवाही कर सुधार कराया जाए।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button