छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

सारथी एप से होगा नागरिकों की समस्याओं का निराकरण, नागरिकों की जनसुविधा का रखा गया ध्यान…

गूगल प्ले स्टोर पर यह मोबाइल एप्लीकेशन सारथी नाम से उपलब्ध

दुर्ग / अपर कलेक्टर अरविंद एक्का की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभागार में विभिन्न विभाग के नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए सारथी एप का प्रशिक्षण दिया गया। सारथी एप नागरिकों की जनसुविधा को ध्यान में रखकर जिला स्तरीय सारथी ऐप बनाया गया है। सारथी एप के माध्यम से नागरिक घर बैठे ऑनलाईन द्वारा अपनी समस्याओं का निराकरण प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर अपर कलेक्टर गोकूल रावटे, सारथी एप के नोडल अधिकारी व डिप्टी कलेक्टर दीपक निकुंज व श्रीमती लता उर्वशी उपस्थित थीं।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सारथी एप दुर्ग जिले की महत्वाकांक्षी एप है, जिसमें प्राप्त आवेदनों का समय सीमा पर व सही निराकरण होना चाहिए। सारथी एप के कुशल संचालन तथा नियमित निगरानी कर गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने को कहा। उन्होंने सारथी एप के माध्यम से प्राप्त आवेदनों पर गंभीरता लेते हुए गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने को कहा, ताकि जनता को भटकना न पड़े। यदि आवेदनों पर निराकरण नही हो पा रहा है तो आवेदक को स्पष्ट जानकारी सारथी एप के माध्यम से देने को कहा। उन्होंने नोडल अधिकारियों से सारथी एप में प्राप्त शिकायत आवेदनों पर विधिवत कार्यवाही करने में आ रही परेशानियों की जानकारी ली।

सारथी ऐप को मोबाइल के माध्यम से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप में मोबाइल नंबर के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करते ही उसे यूजर आईडी और पासवर्ड मिलेगा। आईडी में व्यक्ति लॉगिन कर अपनी समस्या को दिए गए फॉर्मेट में अंकित कर अपने आवेदन को सबमिट करना होगा। ऐप के माध्यम से दर्ज की गई शिकायत की आगे की कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए नोडल अधिकारी के पास पहुंचेगा। गूगल प्ले स्टोर पर यह मोबाइल एप्लीकेशन सारथी नाम से उपलब्ध है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button