व्यापार

SBI कस्‍टमर के ल‍िए बड़ी सौगात, ड‍िज‍िटल फेयर के ल‍िए लॉन्‍च क‍िया यह धांसू कार्ड…

Digital Fare Payments: Nation First Transit Card : पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) ने ‘नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड’ (Nation First Transit Card) लॉन्‍च क‍िया है. यह कार्ड कस्‍टमर को काफी सहूल‍ियत प्रदान करता है. इससे आप मेट्रो, बस और पार्किंग आद‍ि में एक ही माध्यम से आसान डिजिटल टिकटिंग का भुगतान कर सकते हैं. कार्ड को पेश करने पर एसबीआई ने कहा क‍ि ग्राहकों के लिए बैंकिंग और रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाने के लिए लगातार प्रयास क‍िया जा रहा है.

आवागमन के अनुभव को बदलने में मददगार

नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड, रुपे और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) टेक्‍नोलॉजी पर काम करता है. एसबीआई (SBI) के अध्‍यक्ष दिनेश कुमार खारा ने कहा क‍ि यह कार्ड नेशनल व‍िजन के साथ पेश क‍िया गया है. इसके जर‍िये आवागमन के अनुभव को बदलने में मदद म‍िलेगी. उन्‍होंने कहा, हमें ऐसा कार्ड पेश करने पर गर्व है क‍ि जो न केवल ग्राहकों के जीवन को आसान बनाता है बल्कि देश के विकास में भी योगदान देता है.

अब तक ये कार्ड लॉन्‍च क‍िये गए

एसबीआई ने बताया क‍ि एमएमआरसी मेट्रो लाइन 3 और आगरा मेट्रो में एनसीएमसी बेस्‍ड टिकटिंग सॉल्‍यूशन भी लागू क‍िया जा रहा है. यह जल्‍द पब्‍ल‍िक के लिए उपलब्ध होगा. एसबीआई ने 2019 में ट्रांजिट ऑपरेटर्स के साथ एनसीएमसी प्रोग्राम में प्रवेश क‍िया. इसके बाद एसबीआई ने ‘सिटी1 कार्ड’, ‘नागपुर मेट्रो एमएचए कार्ड’, ‘मुंबई1 कार्ड’, ‘गोस्मार्ट कार्ड’ और ‘सिंगारा चेन्‍न्‍ई कार्ड’ लॉन्च किया.

आपको बता दें एसबीआई (SBI) देश का सबसे बड़ा बंधक लोन देने वाला बैंक है. बैंक का होम लोन पोर्टफोलियो 6.53 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा का हो गया है. जून 2023 तक, बैंक का ड‍िपॉज‍िट बेस 45.31 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा है. होम लोन और ऑटो लोन में एसबीआई का मार्केट शेयर क्रमशः 33.4% और 19.5% है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button