छत्तीसगढ़

आबकारी अमला द्वारा महुआ शराब जप्त…

बेमेतरा / कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी पी.एस.एल्मा आज अपने कार्यालय कक्ष में आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के दृष्टिगत रखते हुए ज़िला आबकारी  विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में ज़िला आबकारी अधिकारी नितिन कुमार खंडूजा, सुश्री उपनिरीक्षक आबकारी सुश्री वीणा भण्डारी, एवं सुश्री निवेदिता मिश्रा, उपस्थित थे । कलेक्टर एल्मा पड़ौसी ज़िले की सीमा तथा पड़ौसी जिले से लगने सीमावर्ती राज्य महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यों से आने वाले अवैध शराब एवं अन्य वस्तुओं पर ज़िले की सीमा पर चेक पोस्ट पर सख़्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अवैध शराब, के खिलाफ कार्रवाई, शराब के भंडारण को रोकने पर भी जोर दिया था। श्री एल्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो जनता को परेशान किए बिना सतर्कता से कड़ी कार्रवाई करें और बरामदगी को सुनिश्चित करें। धन-बल मुक्त और नैतिक निर्वाचन  कराने के लिए लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के प्रयास करें। उन्होंने ने ज़िला आबकारी अधिकारी को कहा कि इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने आबकारी विभाग को टीम बनाने के निर्देश दिए तथा ज़िले की सीमावर्ती चेक पोस्ट में पालीवार ड्यूटी लगाने कहा।

कलेक्टर श्री एल्मा ने भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप ज़िले से बाहर से  चेक पोस्ट में अन्य जगहों से आने वाले अवैध शराब एवं अन्य वस्तुओं पर जब्ती की कार्रवाई बढ़ाने की जरूरत है। सभी अधिकारी इसके लिए आपस में समन्वय करते हुए कार्य करेगें। उन्होंने कहा कि जिले के सभी देशी/विदेशी/कम्पोजिट मदिरा दुकानों में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरा चालू हो यदि खराब हो तो तत्काल सुधार करवाये। सभी दुकानों का बैकअप मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों के अनुरूप 15 दिवस अवधि का रहे।

मदिरा दुकानों व मद्यभण्डारण भाण्डागार के सभी रिकार्ड/पंजिया अद्यतन हो जिला बेमेतरा में किसी स्थान पर देशी/विदेशी मदिरा का भण्डारण न हो यह सुनिश्चित करे। यदि किसी स्थान में भण्डारण की संभावना हो तो निरंतर वहां रेड डालकर कार्यवाही करे। सभी मदिरा दुकानों पर कड़ी नजर रखे तथा निरंतर मदिरा दुकानों का निरीक्षण करते रहे ताकि कोई त्रुटि हो तो तत्काल दूर की जा सके। किसी भी स्थिति में एक व्यक्ति को निर्धारित मात्रा से अधिक मदिरा

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button