अन्‍यछत्तीसगढ़दुर्ग

प्रत्याशी चयन पर पदाधिकारियों से राय लेने विधानसभा पर्यवक्षक पहुंचे दुर्ग बीजेपी कार्यालय

दुर्ग। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व द्वारा आगामी चुनाव के परिप्रेक्ष्य में प्रत्याशी चयन पर विधानसभाओं के प्रमुख पदाधिकारियों से विचार विमर्श कर उपयुक्त प्रत्याशी का नाम जानने की प्रक्रिया में प्रदेश की ऐसी सभी विधानसभा में पर्यवेक्षक भेजे गए जहां प्रत्याशी चयन नहीं हुआ है। इसी कड़ी में दुर्ग जिले में दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण और अहिवारा विधानसभा के लिए शनिवार को पर्यवेक्षक भेजे गए।

दोपहर 12:00 बजे दुर्ग जिला भाजपा कार्यालय में सर्वप्रथम दुर्ग शहर विधानसभा के पर्यवेक्षक 20 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति के पूर्व अध्यक्ष खूबचंद पारख अपने दुर्ग विधानसभा के प्रमुख पदाधिकारियों से सामूहिक चर्चा की और उसके बाद वन टू वन चर्चा की। सामूहिक चर्चा के दौरान खूबचंद पारख ने पदाधिकारियों से कहा पार्टी ने 21 प्रत्याशियों का पहले ही चयन कर लिया है और शेष विधानसभा सीटों के लिए पार्टी पदाधिकारियों के मन की बात जानने के लिए वह आए हैं। पार्टी में काम करने वाले सभी पदाधिकारी को टिकट मांगने का पूरा अधिकार है लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी करती है और पार्टी के निर्णय को शिरोधार्य करना संस्कारित और अनुशासित कार्यकर्ता की पहचान है।

दोपहर 2:00 बजे दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के पर्यवेक्षक पूर्व सांसद चंदूलाल साहू ने दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के पदाधिकारी से सामूहिक एवं वन टू वन चर्चा की। सामूहिक चर्चा के दौरान चंदूलाल साहू ने कहा कि प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में पर्यवेक्षक के रूप में वे सभी कार्यकर्ताओं से खुलकर बात करेंगे। प्रत्याशी बनने की चाहत सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को होती है परंतु पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी कोई एक कार्यकर्ता ही बन सकता है, जिस कार्यकर्ता के नाम पर पार्टी मुहर लगाएगी, उस कार्यकर्ता को संगठन के बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर के नेता को स्वीकार करना होता है, यही पार्टी का सिद्धांत है।

शाम 4:00 बजे अहिवारा विधानसभा के पर्यवेक्षक पूर्व सांसद पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू जिला भाजपा कार्यालय पहुंचे उन्होंने अहिवारा विधानसभा के कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी को कार्यकर्ताओं ने अपने खून पसीने से सींचा है, पार्टी की नजर में हर कार्यकर्ता उत्कृष्ट है। हर कर्मठ कार्यकर्ता के मन में राजनीति में आगे बढ़ाने की आकांक्षा रहती है, जो स्वाभाविक है, पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं से अवगत होना चाहती है और इसीलिए पार्टी ने अपने प्रतिनिधि के रूप में पर्यवेक्षक बनाकर उन्हें भेजा है। पार्टी का चयन हमेशा सर्वश्रेष्ठ चयन होता है जिसे मानना प्रत्येक ईमानदार और समर्पित कार्यकर्ता का धर्म है। आगामी चुनाव में एकजुट होकर भ्रष्ट घोटालेबाज और तानाशाह कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना है, जिसके लिए सभी कार्यकर्ताओं की ऊर्जा और समर्पण की आवश्यकता है, पार्टी जिसे भी प्रत्याशी के रूप में अवसर दे, उसको जिताने का हम सबका उत्तरदायित्व है।

मंचीय कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने कहा कि ईमानदार कार्यकर्ता हमेशा पार्टी की जीत चाहता है, ईमानदार कार्यकर्ता के लिए विचारधारा और पार्टी के सिद्धांत महत्व रखते हैं। प्रत्याशी चयन के बाद उसका विरोध करना अथवा घोषित प्रत्याशी को लेकर नकारात्मक टीका टिप्पणी करना पार्टी को धोखा देने के समान है। वर्तमान कांग्रेस सरकार की कारगुजारियों से पूरा प्रदेश त्रस्त है, इस सरकार से मुक्ति दिलाने का काम भारतीय जनता पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं के कंधों पर हैं, हमारा प्रत्याशी कमल निशान है जिसको जीतना कर्तव्य है।

प्रत्याशी चयन हेतु पर्यवेक्षक के रूप में नेताओं से विचार विमर्श हेतु पार्टी की ओर से तय पदाधिकारियों में भाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य, भाजपा प्रदेश पदाधिकारी, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिला भाजपा पदाधिकारी, मंडल भाजपा अध्यक्ष, मोर्चा के जिला अध्यक्ष, मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक एवं सहसंयोजक, सांसद एवं पूर्व सांसद, विधायक एवं पूर्व महापौर, नगर पालिका अध्यक्ष, विधानसभा संयोजक एवं सहसंयोजक, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष, विधानसभा विस्तारक, संभाग प्रभारी, जिला प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, पूर्व मंडल भाजपा अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सुनिश्चित किया गया था।

इस दौरान विधानसभा दुर्ग संयोजक कांतिलाल बोथरा, दुर्ग ग्रामीण विधानसभा संयोजक जागेश्वर साहू अहिवारा विधानसभा संयोजक रविशंकर सिंह, जिला महामंत्री सुरेंद्र कौशिक, ललित चंद्राकर सहित सभी जिला पदाधिकारी व्यवस्था संचालन में सक्रिय रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button