छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

कचरा इकट्ठा करने के स्थान को स्थानांतरित किए जाने हेतु वार्डवासियों ने दिया आवेदन

दुर्ग / कलेक्टोरेट सभाकक्ष में प्रति सोमवार को आयोजित होने वाले कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में कलेक्टर श्री पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे लोगों से मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी लेते हुए प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक पहल करने को कहा। आज जनदर्शन में 112 आवेदन प्राप्त हुए।

कलेक्टर जनदर्शन में पाईपलाईन लीकेज की समस्या को लेकर रायपुर नाका दुर्ग के वार्ड क्रमांक 21 के निवासियों ने आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि रायपुर नाका में बीआईटी कॉलेज से एसएएफ बटालियन भवन तक पानी पाईपलाईन निकली हुई है, जिसके मध्य में रायपुर नाका अंडर ब्रिज से होकर गुजरी पानी पाईपलाईन लीकेज हो रहा है, जिसके कारण बारिश का पानी एवं पाईपलाईन का पानी एक साथ मिल जाने के कारण आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

उतई निवासी ने आर्थिक सहायता एवं दिव्यांग पेंशन की मांग करते हुए आवेदन दिया। आवेदक ने बताया कि वह अत्यंत गरीब हैं। गरीब होने के साथ-साथ विकलांग भी हैं। दिव्यांगता के कारण वह रोजी मजदूरी करने में असमर्थ हैं, जिसके चलते परिवार का भरण-पोषण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार रीवागहन निवासी ने भी दिव्यांग पेंशन की मांग की। इस पर कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी उतई को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।

वार्ड 33 के पार्षद द्वारा कचरा जमा करने के स्थान को बदलने के लिए आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि नगर पालिक निगम भिलाई द्वारा वार्ड क्रमांक 33 संतोषी पारा में कचरा इकठ्ठा किया जाता है, जिसके कारण बदबू निरंतर बना रहता है। साथ ही गंदगी आसपास फैलने के कारण गंदगी का आलम बना रहता है, जिससे वार्डवासियों को कई संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। साथ ही उन्होंने 6 हैण्डपंपों को सुधारवाने के लिए भी आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि चिन्हांकित क्षेत्रांे में नलकूप खनन करवाया गया है। लेकिन कुछ दिनों से हैण्डपंप खराब हो जाने के कारण कॉलोनीवासियों को पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। इस पर कलेक्टर ने नगर निगम भिलाई को कार्यवाही करने को कहा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button