व्यापार

Gold Price: सोना-चांदी खरीदने वालों को मिली राहत, सस्ती हो गई ज्वैलरी, चेक करें भाव…

Gold-Silver Price Down : सोना-चांदी (Gold-Silver) खरीदने वालों के लिए राहत की खबर है. आज सोने की कीमतों में गिरावट जारी है और चांदी भी सस्ती हो गई है. ग्लोबल मार्केट में कमजोरी के संकेतों के बीच में दिल्ली सर्राफा बाजार में भी सोना सस्ता हो गया है. आज गोल्ड का भाव 59000 के लेवल पर क्लोज हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है.

कितना सस्ता हुआ सोना-चांदी

राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 250 रुपये के नुकसान के साथ 59,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है. वहीं, इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,050 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 300 रुपये लुढ़ककर 73,300 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई.

ग्लोबल मार्केट में आई गिरावट

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोने का भाव गिरावट के साथ 1,919 डॉलर प्रति औंस तथा चांदी नुकसान के साथ 22.80 डॉलर प्रति औंस रह गया है.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा कि सोने की कीमतें अपने पिछले बंद भाव के मुकाबले 250 रुपये की गिरावट के साथ 59,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर थीं, जो 13 जुलाई के बाद का सबसे निचला बंद स्तर है. जुलाई महीने के अमेरिका के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आंकड़े सोने के लिए महत्वपूर्ण होगा. मुद्रास्फीति में नरमी से सोने को समर्थन मिल सकता है.

इस तरह चेक करें भाव

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button