छत्तीसगढ़दुर्ग

बेरोजगारी भत्ता योजना: मुख्यमंत्री ने की चौथी किश्त के रूप में 31.71 करोड़ रुपए से अधिक राशि 1.22 लाख हितग्राहियों के खाते में की अंतरित

दुर्ग / मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत चौथी किश्त के रूप में प्रदेश के 01 लाख 22 हजार 625 हितग्राहियों को 31 करोड़ 71 लाख रूपए की राशि सीधे उनके खाते में अंतरित की। बेरोजगारी भत्ता की अप्रैल, मई, जून और जुलाई माह की चार किश्तों को मिलाकर हितग्राहियों के खाते में अब तक 112 करोड़ 43 लाख 30 हजार रूपए की राशि का भुगतान किया जा चुका है। आज अंतरित की गई राशि में अप्रैल माह के शेष 147 लाभार्थियों को चार माह तथा मई माह के शेष 373 लाभार्थियों को तीन माह का और जून माह के शेष 3028 लाभार्थियों को दो माह का बेरोजगारी भत्ता जारी किया गया।

जिले के 10 हजार 900 हितग्राही बेरोजगारी भत्ता से लाभान्वित हुए। जिला कार्यालय के एनआईसी कक्ष में दुुर्ग विधायक अरूण वोरा, जिला रोजगार अधिकारी राजकुमार कुर्रे सहित बेरोजगारी भत्ता के पात्र हितग्राही वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े थे। इस अवसर पर विधायक अरूण वोरा ने बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण प्राप्त कर उन्हें रोजगार से जुड़ने की समझाईश दी। उन्होंने प्रशिक्षित युवाओं को प्रमाण पत्र वितरण किया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button