छत्तीसगढ़दुर्ग

खुले में कचरा फेंकने और सड़क पर,बिल्डिंग मटेरियल फैलाने पर 4200 का लगा जुर्माना…

दुर्ग / नगर पालिक निगम क्षेत्र अंतर्गत अगर आप कचरा फैला रहे हैं तो आपको अब सावधान होने की जरूरत है. प्रशासन सरप्राइज चेकिंग करने के लिए आपके घर दुकान या होटल पहुँचकर जुर्माना लगा सकती है इस कड़ी में आज नगर पालिक निगम बाजार विभाग व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को शहर के वार्ड क्रमांक 60 में विभिन्न स्थानों पर डस्टबिन न रखने वालों एवं गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई करते हुए।

क्षेत्र क्रमांक 60 के अंतर्गत वंदना स्टील जुनवानी रोड में नाली के ऊपर बिल्डिंग मटेरियल रखने व कचरे को लेकर तीन हज़ार रुपए का जुर्माना लिया गया।वही जगदंबा डेयरी व्यवसायी को प्रतिबंधित प्लास्टिक रखने को लेकर दो सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया,कार्रवाही के दौरान अमितेश हेल्थ सेंटर दुकान के सामने गंदगी फैलाने को लेकर एक हज़ार का जुर्माना वसूल किया गया।

बाजार व स्वस्थ्य अधिकारी जावेद अली ने बताया लगातार शिकायत मिलने के आधार पर कार्रवाही कर जुर्माना लिया गया। वे खुद वार्ड क्षेत्र का सघन दौरा करने जा रहे है. निरीक्षण के दौरान एक दुकानदार द्वारा विल्ड़िंग मटेरियल रखकर नाली को जाम कर दिया गया था।इस पर निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने अधिकारियों को जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।अधिकारी द्वारा गंदगी नहीं फैलाने को लेकर दुकानदारो को हिदायत दी गई।कार्रवाही के मौके पर मौजूद सहायक बाज़ार अधिकारी थानसिंह यादव,शशिकांत यादव, ईश्वर वर्मा, संकेत धर्मकार एवम बलदाऊ पटेल आदि मौजूद रहें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button