छत्तीसगढ़दुर्ग

फाइट द बाइट मिशन मोड़ पर तालाबो और वार्डवार विशेष स्वच्छता अभियान…

दुर्ग । नगर पालिक निगम/ महापौर धीरज बाकलीवाल एवं आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत बारिश में संभावित मलेरिया के खतरे को देखते हुए विशेष स्वच्छता अभियान शुरू किया है।इसके तहत निगम का अमला नाली, तालाबों और खुले स्थानों की सफाई के साथ घर-घर जाकर मलेरिया के लार्वा वाले संभावित स्थलों में दवाई का छिड़काव कर रहे हैं।आज बुधवार को वार्ड 20 और वार्ड 07 में यह विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया।

नगर निगम के स्वास्थ्य अमला द्वारा वार्ड के नालियों की तले से सफ़ाई के साथ झाड़ियों की भी कटाई कराई जा रही है।वार्डो में सफाई के बाद कचरे का परिवहन कराया जा रहा है।सफाई कर्मियों द्वारा तालाब के चारों तरफ सफाई, झाडी कटाई व मच्छर उन्मूलन के लिए दवाई छिड़काव किया जा रहा है।वार्डो में मुक्कड़ों की सफाई का कार्य के अलावा सड़कों पर रखे सीएण्डडी

मलबे को हटाया जा रहा है। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर के निर्देश पर विशेष स्वच्छता अभियान के साथ सड़क किनारे व विद्युत खंभों और सार्वजनिक जगहों पर लगे बैनर पोस्टर हटाने, दिवारों पर चस्पा विज्ञापनों को हटाने के साथ सार्वजनिक स्थल,नालियों में गंदगी फैलाने वालों पर अर्थदंड करने के निर्देश भी दिए।फाइट द बाइट मिशन मोड़ पर तालाबो एवम शहर की सफाई स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली के मार्गदर्शन पर घर-घर पहुंचकर निगम अमला कर रही है।तालाबों और नालियो के तल तक कचरा के अलावा अन्य सामग्री को निकाल कर मलेरिया आईल, एंटी लार्वा छिड़काव तथा मैलाथियान का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही लोगो के घरों के बाहर कूलर,गमला, टायर व अन्य अनुपयोग पात्रों को खाली करवाकर टेमीफास का छिड़काव भी किया जा रहा है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button