छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

सी मार्ट जल्द लेगा आकर,कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के साथ किया निरीक्षण

दुर्ग / प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के निर्णय अनुसार हर जिले मुख्यालाय क्षेत्र में सी छत्तीसगढ़ मार्ट बनाया जाना है।इसके जरिये स्थानीय उत्पादक,बुनकर,शिल्पियों,कुम्हारों, महिला समूहों द्वारा बनाई जा रही सामग्रियों को एक छत के नीचे बेचने के लिए बाजार उपलब्ध हो पाएगा।इस महती योजना को मूर्त रूप देने तैयारी जोरों से जारी है।नगर पालिक निगम/सीमा क्षेत्र अंतर्गत आज कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने आयुक्त लोकेश चन्द्राकर और निगम अधिकारियों के गंजमडी काम्प्लेक्स में नव निर्माणधीन सी मार्ट कार्य की प्रगति का जायजा लेने औचक निरीक्षण किया।

सी मार्ट कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए,सी ‌मार्ट निरीक्षण के बाद शिवनाथ नदी महमरा क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुँचे, उन्होंने निरीक्षण के दौरान नाथ सरोवर क्षेत्र को सौंदर्यीकरण करवाये चौपाटी का रूप के साथ पिकनिक स्पॉट बनाने की बात कही,ताकि लोग यहाँ आकर प्राकृतिक का आनंद ले सके।आस पास क्षेत्र में सफाई व्यवस्था करवाये ठेले,खोमचे वालो द्वारा गंदगी फैलाने पर जुर्माना की कार्रवाही करें।

जिला अस्पताल के निकट निर्मित वेंडिंग ज़ोन को सुव्यस्थित करने के निर्देश दिये वेंडिंग जोन के आस पास साफ सफाई करवाकर सौंदर्यीकरण के अलावा प्रकाश व्यवस्था बेहतर तरीके से विकसित करने को कहा। शहर के निरीक्षण के दौरान जीई मुख्य मार्ग में बेतरतीब तरीके से अलग अलग जगहों पर सड़क किनारे ठेले,खोमचे लगाने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ते जा रही है। उन्होंने कहा कि ठेले वालों को एक स्थान पर चिन्हित कर व्यवस्थित करें। उन्होंने अधिकारी से कहा की सड़क किनारे सभी जगहों पर वृक्षारोपण करे।निरीक्षण के मौके पर सहायक अभियंता जितेंद्र समौया,संजय ठाकुर,स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली,उपअभियंता हरिशंकर साहू के अलावा आदि मौजूद रहें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button