छत्तीसगढ़दुर्ग

उच्च शिक्षा में में स्थापित प्लेसमेंट सेल की गतिविधियों की जानकारी, सस्थानों के संस्था प्रमुखों की बैठक आयोजित

दुर्ग / जिले में संचालित शासकीय, अशासकीय महाविद्यालयों में स्थापित प्लेसमेंट सेल की गतिविधियों की जानकारी के सम्बंध में आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में उच्च शैक्षणिक सस्थानों के संस्था प्रमुखों की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में जिले के शासकीय महाविद्यालय के साथ प्रायवेट उच्च शैक्षणिक संस्थानो में भी विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट पर जोर दिया गया।

कलेक्टर ने महाविद्यालयों में प्लेसमेंट गतिविधियों की जानकारी लेते हुए कहा कि प्लेसमेंट के इच्छुक विद्यार्थी और प्लेसमेंट पश्चात जॉब ज्वाईन करने वाले की जानकारी रखी जाय। महाविद्यालयीन विद्यार्थियों के प्लेसमेंट के साथ जॉब की उपलब्धता हेतु पहल होनी चाहिए। उन्होंने इस सम्बंध में उच्च शैक्षणिक संस्थानों से सुझाव भी आमंत्रित किया। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा चाही गई डेटाबेस जानकारी उपलब्ध कराने कहा।

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के उप संचालक आर के कुर्रे ने प्लेसमेंट सेल के उद्देश्यों को रेखांकित करते हुए अवगत कराया कि जिले के शासकीय, अशासकीय 102 शैक्षणिक संस्थानों में से 52 में प्लेसमेंट सेल स्थापित है। इसी प्रकार 23 शासकीय, अशासकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान में से 6 में प्लेसमेंट सेल स्थापित है। बैठक में नगर निगम भिलाई के आयुक्त एवं अपर कलेक्टर रोहित व्यास, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन और विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों के प्राचार्य /प्राध्यापकगण उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button