careerJobsजॉबरोजगार

Govt Jobs 2023 : इसरो में निकली साइंटिस्ट और इंजीनियर की भर्ती, जानें योग्यता सहित डिटेल…

Govt Jobs 2023 : इसरो के विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र ने वैज्ञानिक/इंजीनियर-एसडी और वैज्ञानिक /इंजीनियर-एससी के पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 जुलाई को शाम पांच बजे तक कर सकते हैं. इसके बाद किसी का फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट vssc.gov.in पर जाकर करना है. आवेदन फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन पहले अच्छी तरह चेक कर लें. गलत भरा हुआ फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा. नोटिफिकेशन के अनुसार इसरो में कुल 61 वैकेंसी है.

आवेदन शुल्क 

आवेदन शुल्क की बात करें तो यह सभी के लिए 750 रुपये है. महिला/अनुसूचित जाति (एससी)/अनुसूचित जनजाति (एसटी)/पूर्व सैनिक [पूर्व-एसएम] और पीडब्ल्यूबीडी अभ्यर्थियों की पूरी फीस वापस कर दी जाएगी यदि वह लिखित परीक्षा में शामिल होते हैं. अन्य अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है. परीक्षा में उपस्थित होने पर फीस वापस कर दी जाएगी.

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास संबंधित ब्रांच में बीई/बीटेक किया होना चाहिए. कुछ पदों के लिए एमटेक भी मांगा गया है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि बीटेक/एमटेक फाइनल ईयर स्टूडेंट भी आवेदन कर सकते हैं. डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button