छत्तीसगढ़दुर्ग

राज्यस्तरीय पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन में उत्कृष्ट प्रतिभाओं का होगा सम्मान- आर. एन. वर्मा

दुर्ग / छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष आर.एन.वर्मा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा कार्यकारणी की बैठक 10 जुलाई 2023 में निर्णय लिया गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में एवं पिछड़ा वर्ग के जनप्रतिनिधियों के आतिथ्य में रायपुर में छत्तीसगढ़ स्तरीय पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन किए जायेंगे एवं समाज के उत्कृष्ट प्रतिभाओं का सम्मान किया जायेगा।

कार्यकारणी की बैठक में कार्यालयीन कार्यों की समीक्षा की गई एवं शासन को अनुशंसा भेजने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया जिसके तहत ओ. बी. सी. के छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदाय की जाने वाली विसंगति को दूर करने एवं ओ. बी. सी. के छात्र छात्राओं को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के छात्र छात्राओं को मिलने वाली छात्रवृत्ति के बराबर करने कहा गया। इसके साथ ही प्रस्ताव पारित किया गया कि ओ. बी. सी. समाज के उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को प्रतिवर्ष ज्योतिबा फूले राज्य अलंकरण पुरस्कार से सम्मानित किया जाए।

इसके अतिरिक्त देश की प्रथम महिला शिक्षिका माता सावित्री बाई फूले की स्मृति में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षिका एवं समाज सेविकाओं को प्रतिवर्ष सम्मानित किये जाने का प्रस्ताव है। कार्यकारणी की बैठक में अध्यक्ष थानेश्वर साहू, सदस्य महेश चंद्रवंशी, आदिम जाति कल्याण विभाग के संचालक गड़ेवाल, सचिव बीरू कुमार साहू, अनुसंधान अधिकारी श्रीमती अनिता डेकाटे उपस्थित थी।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button