छत्तीसगढ़

वामपंथी पार्टियों भाकपा, माकपा लिबरेशन द्वारा भिलाई मे मध्य प्रदेश के सीधी जिला में आदिवासी के ऊपर पिसाब करने के खिलाफ कठोर कार्यवाही

वामपंथी पार्टियों भाकपा, माकपा तथा भाकपा( माले) लिबरेशन द्वारा आज भिलाई मे मध्य प्रदेश के सीधी जिला में एक आदिवासी के ऊपर भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला द्वारा पिसाब करने के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने बाबत प्रदर्शन कर तीव्र रोष जाहिर करते हुए महामहिम राष्ट्रपति के नाम थाना प्रभारी, कोतवाली थाना, भिलाई नगर को ज्ञापन सौंपा गया.

बयान में आगे कहा गया है कि पिछले दिनों सीधी जिला में जाति एवं सत्ता के नशे में धुत्त भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला द्वारा एक आदिवासी पर पिसाब कर मानवता को शर्मसार और मानवीय मूल्यों को झकझोरने वाली घटना हुई है .आदिवासियों पर अत्याचार की प्रदेश में यह पहली घटना नहीं है .मध्य प्रदेश आदिवासी अत्याचार के मामले में पहले स्थान पर है .भाजपा सरकार द्वारा लगातार जातिगत और सामंतवादी सोच को बढ़ावा और संरक्षण दिया जा रहा है. जिसके परिणाम स्वरूप सीधी जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं.

ज्ञापन में मांग किया गया है कि जातिवादी और सामंती मानसिकता को संरक्षण और बढ़ावा देने वाली ताकतों पर कार्यवाही किया जाए. आदिवासियों के मान -सम्मान तथा जल -जंगल -जमीन के संवैधानिक अधिकार की गारंटी की जाए. जातिवादी मानसिकता और सोच को बढ़ावा देने वाले बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला को निष्कासित किया जाए.

प्रदर्शन मे ऐक्टू,सीटू, एटक,छत्तीसगढ़ हल्बा आदिवासी समाज भिलाई, आदिवासी संघर्ष मोर्चा, जन संस्कृति मंच,दलित शोषण मंच, प्रगतिशील लेखक संघ, बीएसपी सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संघ इत्यादि संगठनों के लोगों ने हिस्सा लिया.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button