छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी,तभी सुरक्षित रहेगी भावी पीढ़ी,जीवन मे हर व्यक्ति एक पौधा जरूर लगाएं:विधायक

दुर्ग / नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत आज विधायक अरुण वोरा,महापौर धीरज बाकलीवाल आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने पयार्वरण प्रभारी सत्यवती वर्मा,पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष आरएन वर्मा,पार्षद मीना सिंह,बिजेंद्र भारद्वाज,जितेंद्र समैया और उद्यान प्रभारी अनिल सिंह के साथ साइंस कॉलेज के पीछे स्टेशन रोड पर 163 वृक्षारोपण कर शहर को हरा-भरा करने वृक्षारोपण किया गया।पर्यावरण प्रकृति से प्राप्त एक अनमोल धरोहर है। हमारा कर्तव्य है कि हम अपने शहर के पेड़-पौधों को सुरक्षित कर शहर को हरा-भरा बनायें ।

विधायक अरुण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल ने वृक्षारोपण कर छाया के साथ फलदार पौधे लगाये गये।विधायक, महापौर ने बताया की हमने शहर वासियों को जनजागरुकता के तहत् सर्किट हाउस से साइंस कॉलेज के पीछे स्टेशन तक सड़क किनारे में करीब 163 पौधा लगाकर वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण के तहत लगाये गये पौधे छायादार और फलदार पौधा है। जिसमें गुलमोहर और कोनोकार्पस शामिल है।

उन्होंने शहर वासियों से अपील कर कहा कि शहर को हरा-भरा करने वे भी अपने घर के आस-पास एक पौधा अवश्य लगाये! पौधाआक्सीजन की कमी को दूर करेगा ।वृक्षारोपण के अवसर पर विधायक अरुण वोरा ने कहा पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी है तभी भावी पीढ़ी सुरक्षित रहेगी।जीवन मे हर व्यक्ति एक पौधा जरूर लगाएं।महापौर धीरज बाकलीवाल बोले सुरक्षित जीवन के लिए वृक्षारोपण ही एकमात्र विकल्प है।जनसंपर्क विभाग/राजू बक्शी

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button