छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

ठगड़ाबांध पिकनिंग स्पॉट एलईडी लाईट से हुआ जगमग बांध का व्यू हुआ खुबसूरत: वोरा

दुर्ग / नगर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत ठगड़ाबांध पिकनिंग स्पॉट को अगस्त में आमजन के लिए प्रारंभ करने के उद्देश्य से एक करोड़ की राशि से 150 ट्यूबलर पोलो में 90-90 वॉट की लाइट बांध के चारो तरफ व आईलेण्ड में प्रकाश व्यवस्था का शुभारंभ वरिष्ठ विधायक अरुण वोरा द्वारा शुभारंभ किया गया। बांध एलईडी लाईट से जगमगाने से बाम्बे के समुद्र किनारे मरीन डाइव जैसा दृश्य नजर आने लगा है। 16 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे सौदर्यीकरण का कार्य अंतिम चरणो में है।

बांध में पौधे एवं लैण्ड स्केपिंग व पेवर ब्लाक व रैलिंग लगने से व्यू खुबसूरत दिखने लगा है।आमजन की मांग पर लगातार वार्डो के आतंरिक एवं समरुकता पूर्ण विकास कार्य जारी है। वही शहर के अंतिम छोर के हर कोने में जर्जर सड़को का हो रहा है कायाकल्प।आज जयंती नगर में 40 लाख, न्यू आदर्श नगर 35 लाख व शहर के प्राचीनतम प्रमुख शनिचरी बाजार के हार्डवेयर लाइन से राम मंदिर तक डामरीकरण का कार्य प्रारंभ किया गया।विकास कार्यो को लेकर विधायक अरुण वोरा ने आयुक्त लोकेश् चंद्राकर की मौजूदगी में अभियंताओं के साथ बैठक कर ली बैठक।

जिसमें प्रमुख रुप से शिवनाथ नदी इटंकवेल में 1.50 करोड़ के लगने वाले मोटर पम्प, 3 वर्ष से नाला डायवर्सन कार्य को 2 माह में पूर्ण करने, वर्षाऋतु को देखते हुए शंकरनाला व बड़े नालो की मॉनिटरिंग की जानकारी, शिवनाथ नदी, गौरवपथ की सड़को की कार्य प्रगति, कचरा निष्पादन व हॉकी स्र्टप, रिवर फ्रंट के लिए डीपीआर व जमीन की एनओसी के कार्यो में तेजी लाए जिससे कार्य को समयावधि में समाप्त कर आमजनता को समर्पित किया जा सके। इस दौरान एमआईसी प्रभारी भोला महोबिया, राजेश शर्मा, कार्यपालन अभियंता राजेश पाण्डेय,जितेंद्र समैया, संजय ठाकुर, प्रकाश थवानी,आरके पालिया,गिरीश दिवान,आरके बोरकर,जावेद अली,स्वेता महलवार,भारती ठाकुर,भीमराव,थानसिंग यादव, सहित सब इंजीनियर उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button