छत्तीसगढ़दुर्ग

शहर में हरियाली के लिए वृक्षारोपण के कार्य को प्राथमिकता के साथ प्रारंभ करें- कलेक्टर…

दुर्ग / कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में नगरीय निकाय की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी निकायों के आयुक्त एवं सी.एम.ओ. उपस्थित थे। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूर्ण हो चुके आवासों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने बताया कि दुर्ग जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 74 प्रतिशत आवास पूर्ण हो चुके हैं। राजीव गांधी आश्रय पट्टा वितरण के तहत नगरीय निकाय दुर्ग के अंतर्गत शत-प्रतिशत वितरण किया गया।

सभी नगरीय निकायों का कुल प्रतिशत देखा जाए तो पट्टा वितरण में 93 प्रतिशत रिकार्ड दर्ज किया गया। कलेक्टर ने नगरीय निकायों में बाजारों को व्यवस्थित करने के लिए बाजार स्थल में पार्किंग व्यवस्था, शौचालय एवं सीसी टी.वी. कैमरा की जानकारी लेते हुए अधूरे कार्य को पूर्ण करने कहा। उन्होंने नगरीय निकायों में वृक्षारोपण हेतु टी गार्डन एवं पौधे की उपलब्धता की जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि मुख्य मार्ग, शासकीय बिल्ंिडग, मार्केट एवं घर-घर में सभी खाली जगहों में पौधे लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करें, ताकि शहर में चारो तरफ हरियाली हो। कलेक्टर ने वृक्षारोपण के कार्य को जून माह से प्राथमिकता के साथ प्रारंभ करने को कहा।

वेंडिंग जोन की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने कहा कि सभी वेंडिंग जोन के कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने एवं आम जनता के लिए सुविधायुक्त बनाया जाए, ताकि आम लोगों को परेशानी न हो। साथ ही इसे संुंदर बनाने के लिए वेंडिंग जोन के आसपास छोटे-छोटे पौधे लगाया जाए और इस तरह उनका रंग-रोगन किया जाए की आम जनता उसकी ओर आकर्षित हो। उन्होंने निकायवार मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत प्राप्त आवेदनों एवं निराकृत आवेदनों की जानकारी भी ली।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button