छत्तीसगढ़दुर्ग

हत्या के आरोपी चंद घण्टे में गिरफ्तार: पत्नि व पत्नि के भतीजा ने मिलकर की हत्या…

दुर्ग / मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 21.05-2023 को रात्रि में रोहित कुमार साहू निवासी दुर्ग ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज करया कि उसके ससुर संतोष कुमार साहू जो स्टेशन मरोदा बीआरपी कालोनी में रहते हैं उनको मृत्यु हो गई है और उनकी सास ने फोन करके बताया था की सिने में दर्द होने के कारण उनकी मृत्यु हुई है । लेकिन हम लोगों के देखने पर उनके गले में निशान दिख रहा है जिससे मृत्यु में संदेह है।

सूचना पर मर्ग इटोमेशन कायम कर सूचना से तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमान अनंत कुमार साहू, नगर पुलिस अधीक्षक (मिलाई नगर) निखिल रखेका (नापुसे) के निर्देशन में टीम गठित कर तत्काल रवाना होकर घटनास्थल स्टेशन मरोदा मृतक के घर पहुंचकर घटना स्थल को सुरक्षित करते हुये घटनास्थल व शव का निरीक्षण दौरान घटनास्थल के पास टूटी हुई चुडी के टुकडे पडी हुई, व मृतक संतोष कुमार साहू के गले पर चोट का निशान व संदेही उमा बाई साहू जो मृतक की पत्नि है उसके गाल में खरोच के निशान सभी का मिलान करने पर मृतक की मृत्यु का कारण गला दबाकर करने से होना प्रतीत हुआ ।

उमा बाई साहू से पुछताछ करने पर मृतक द्वारा खच के लिये पैसा नही देने और इसके चरित्र पर शंका करने के कारण आये दिन लडाई झगडा होने से तंग आकर अपने नतीजा लाकेश्वर साहू उर्फ लक्की को दिनांक 27.05.2023 को फोन करके बुलाकर अपने पति की हत्या करने की योजना बनाकर लाकेश्वर साहू उर्फ लक्की द्वारा मृतक को शराब पिलाकर रात्रि में मृतक के बिस्तर में सोने के बाद दोनों मिलकर एक राय होकर हाथ, चादर, तकिया से मृतक का गला दबाकर हत्या करना बताने पर जारोपी लाकश्वर साहू उर्फ लक्की का पता तलाश कर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने भी अपनी बुआ के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपियों से घटना में प्रयुक्त चादर तकिया, मोबाईल एवं आरोपिया द्वारा अपने भतीजा को हत्या की योजना में शामिल होने के लिए दिये गये नगद रकम को जप्त कर विधिवत गिरफ्तार किया गया जिन्हें न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा जाता है।

गिरफ्तार आरोपीगण

302 120 1. श्रीमती उमा बाई साहू पति संतोष साहू उम्र 42 वर्ष साकिन बीआरपी बी भादवि कालोनी वरुण किराना दुकान के पास स्टे० मरोदा थाना नेवई जिला दुर्ग छ.ग. 2. नाकेश्वर साहू उर्फ लक्की पिता संतोष राम साहू उम्र 19 वर्ष साकिन ग्राम अण्डा गुढी चौक मां शारदा स्कूल के पास थाना अण्डा जिला दुर्ग छ.ग.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button