careerJobsकैरियरजॉबरोजगार

Sarkari Naukari 2023: सीआरपीएफ में एसआई, एएसआई बनने का शानदार मौका, यहां निकली है 200 से अधिक भर्तियां…

CRPF Recruitment 2023 SI ASI Vacancy: सरकारी नौकरी व सुरक्षा बलों में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बढ़िया मौक़ा आया है. सीआरपीएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और सब इंसपेक्टर की भर्तियां निकली हैं. सीआरपीएफ ने नोटिफिकेशन जारी कर कुल 212 वैकेंसी निकाली है. इनमें असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 161 एवं सब इंस्पेक्टर के 51 पद शामिल हैं.

जारी अधिसूचना के अनुसार सीआरपीएफ एसआई, एएसआई भर्ती के लिए 1 मई से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जिसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकेंगे. इसके लिए उम्मीदवारों को 200 रुपए शुल्क जमा करना होगा. हांलाकि एएसआई पदों के लिए 100 रुपये ही शुल्क निर्धारित है.

21 मई तक भरें फॉर्म

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 21 मई तक का मौक़ा दिया जाएगा. भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता की बात करें, तो एसआई पदों के लिए मैथ्स, फिजिक्स, कंप्यूटर के साथ ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं एसआई पदों के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास के साथ डिप्लोमा होना आवश्यक है.

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. हांलाकि सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष ही है. इसके अलावा भर्ती संबंधी अन्य जानकारी चेक करने के लिए एवं नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button