देशमध्यप्रदेश

पीएम मोदी ने रीवा को दी सौगात, एसएफ ग्राउंड से ट्रेन को दिखाई हरी झंडी…

रीवा: पंचायती राज दिवस के अवसर पर रीवा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एसएफ ग्राउंड में जनता को संबोधित किया. उन्होंने मध्य प्रदेश के लोगों के लिए 6 हजार करोड़ के कार्यों का शिलान्यास भी किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की छिंदवाड़ा-नैनपुर-मंडला फोर्ट विद्युतीकृत ब्रॉडगेज रेलवे लाइन का लोकार्पण किया.

साथ ही पीएम ने रीवा-इतवारी (वाया नैनपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा), छिंदवाड़ा-नैनपुर और नैनपुर-छिंदवाड़ा तीन यात्री ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. रीवा रेलवे द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार, रीवा-इतवारी एक्सप्रेस सप्ताह में चार दिन वाया नैनपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा होकर चलेगी. रीवा-इतवारी ट्रेन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को रीवा से शाम 5:20 पर रवाना होकर रात 2 बज कर 5 मिनट पर नैनपुर और अगली सुबह 8:40 पर इतवारी पहुंचेगी.

इसी प्रकार इतवारी-रीवा ट्रेन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को इतवारी से शाम 5:30 बजे रवाना होकर रात साढ़े 11 बजे नैनपुर और अगली सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर रीवा पहुंचेगी. पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में रीवा पहुंचे पीएम मोदी ने यहां से 2300 करोड़ के रेल प्रोजेक्ट्स के अलावा 7853 करोड़ की 5 नल-जल योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया. तीन ट्रेनों को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई. साथ में ग्वालियर रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट का भी शुभारंभ किया.

पीएम मोदी को सुनने पहुंचे लोग

लंबे अरसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रीवा आगमन हुआ है. इस मौके पर दूर-दूर से लोग पीएम मोदी के विचारों को सुनने और उन्हें देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. इस मौके पर मंच पर छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण पर विशेष परफॉर्मेंस भी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुर्सी से उठे और नजदीक जाकर 11 मिनट तक खड़े रहकर छात्राओं के नाटक को देखते रहे.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button