अपराधछत्तीसगढ़

दूल्हे की प्रेमिका ने एसिड अटैक कर लिया बेवफाई का बदला, युवती गिरफ्तार….

जगदलपुर। भानपुरी क्षेत्र के ग्राम आमाबाल में विवाहस्थल पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा एसिड फेंककर दूल्हा-दुल्हन समेत अन्य दर्जन भर ग्रामीणों को घायल करने का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले में तमाम कयासों के उलट दूल्हा की प्रेमिका ही आरोपित निकली। युवक की बेवफाई से आहत होकर उसने टीवी पर क्राइम पेट्रोल देखकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने रविवार को युवती को गिरफ्तार कर लिया है।

क्राइम पेट्रोल देखकर मिली बदला लेने की प्रेरणा

23 वर्षीया आरोपित युवती ने पुलिस को पूछताछ में फिल्मी कहानी की तरह वाक्या सुनाया। सात साल पहले उसकी मुलाकात दूल्हा डमरु बघेल निवासी सुधापाल से होने के बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गया था। डमरू ने उससे विवाह का लोभ देकर उसका शोषण भी किया। दोनों के बीच लगातार संपर्क रहा। इसी बीच डमरु बघेल ने किसी अन्य स्थान पर शादी तय कर लिया। इसकी जानकारी आरोपित युवती को लगने पर उसने दूल्हे से फोन पर संपर्क करना चाहा लेकिन उसने फोन उठाना बंद कर दिया। इसके बाद वह दूल्हे के प्रति नफरत से भर उठी। उसने टीवी पर एक बार क्राइम पेट्रोल में युवती पर तेजाबी हमला करते देखा था। उसने दूल्हे को मजा चखाने की ठान ली।

फार्म हाउस से चुराई थी एसिड

आरोपित युवती ग्राम मुंजला में मिर्ची बाड़ी में मिर्च तोड़ाई का काम करने जाती थी। वहां पर ड्रिप पाइप व अन्य सिचांई उपकरण साफ करने के लिए एसिड का उपयोग किया जाता था। अपनी योजना को अंजाम देने के लिए युवती ने 19 मई को मिर्ची बाड़ी में काम करने के दौरान टिन के पान बहार डिब्बे में चुपचाप एसिड भर लिया। उसके बाद वह रात में विवाह समारोह छोटे आमाबाल पहुंच गई। लाइट गुल होने से वहां अंधेरा था। उसने दूल्हे को नुकसान पहुंचाने की नीयत से अपने पास रखे एसिड के डिब्बे का ढक्कन खोल कर मौका पाकर पीछे से दूल्हे के ऊपर एसिड फेंक दिया और अंधेरा और भीड़भाड़ का फायदा उठाकर चुपचाप घटनास्थल से चली गई। प्रथम द्रष्टया उक्त एसिड पुलिस ने सल्फरिक एसिड होना बतााया है।

ये है पूरा मामला

एएसपी निवेदिता पाल ने बताया कि बीते 19 अप्रैल को ग्राम छोटे आमाबाल में शादी कार्यक्रम के दौरान अज्ञात आरोपित ने दूल्हा डमरू बघेल व दुल्हन सुनीता कश्यप पर ज्वलनशील पदार्थ एसिड फेंक दिया था। उस वक्त लाइट गुल थी। घटना में शादी में मौजूद अन्य दर्जन भर ग्रामीण इसकी चपेट में आए थे। मामले में रत्नू राम कश्यप की रिपोर्ट पर थाना भानपुरी में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया था।

पुलिस ने मामले की पड़ताल के दौरान गांव वालों से दुल्हन पक्ष के परिचितों से पूछताछ की। टेक्निकल एनालिसिस में भी कोई उल्लेखनीय सुराग नहीं मिल सका था। घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज भी देखे गए। घटनास्थल की ओर जाने वाले मार्गों पर सोनारपाल, बालेंगा, मुंडागांव और बस्तर के लगभग 12 जगहों पर सीसीटीवी फुटेज देखे गए। पुलिस ने घटनास्थल एवं आसपास के गांव में बड़ी संख्या में मुखबिर लगाए थे। आखिरकार उन्हीं में से एक मुखबिर से सूचना मिली कि दूल्हे की एक प्रेमिका है, जिसने दूल्हे के द्वारा उसे धोखा देकर अन्य लड़की से शादी करने के कारण आक्रोशित होकर घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस ने प्रेमिका का पता लगाकर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button