कैरियररोजगार

Job Alert: पॉलिटेक्निक के छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी ख़बर, 80% को नौकरी दिलाने का लक्ष्य…

Job Alert: राजकीय पुरुष-महिला पॉलिटेक्निक में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है. शासन ने उत्तर प्रदेश में पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्लेसमेंट बढ़ाने की जिम्मेदारी प्राविधिक शिक्षा विभाग को सौंपी है. प्राविधिक शिक्षा विभाग ने 80 प्रतिशत छात्र-छात्राओं को नौकरी दिलाने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए सहायक निदेशक प्रशासन कमलेश मणि त्रिपाठी ने राज्य के सभी संस्थानों को पत्र जारी कर के इस संबंध में निर्देश दिया है.

राजकीय पुरुष-महिला पॉलिटेक्निक में लगभग 900 छात्र-छात्राओं का पंजीकरण है. बीते सत्र में यहां इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिकल विभाग में अधिकांश छात्र-छात्राओं को नौकरियां प्राप्त हुई थी. लेकिन, सिविल ट्रेंड के विद्यार्थियों को निराशा हाथ लगी थी. लेकिन, अब सभी विद्यार्थियों को नौकरी के अवसर प्रदान किए जाएंगे. सहायक निदेशक प्रशासन के निर्देश अनुसार कंपनियों की मांग के अनुसार निदेशालय से छात्र-छात्राओं को संस्थानों में प्लेसमेंट के लिए भेजा जाएगा. संस्थानों में पूल केंपस ड्राइव आयोजित होगा. जिससे आसपास के संस्थानों को भी प्लेसमेंट से जोड़ा जा सकेगा.

हाल ही में 80 बच्चों को मिला रोजगार

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल तजम्मुल अफजल ने बताया कि गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक मुरादाबाद के साथ-साथ यहां पर एक और पॉलिटेक्निक दूसरा ठाकुर के द्वारा भी चलता है. जिसमें मैकेनिकल और आर्किटेक्चर दो ब्रांच शामिल है. साथ ही, मुरादाबाद में भी सिविल इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल है. इसके साथ ही इसी सप्ताह में जेबीएम ग्रुप में लगभग 80 बच्चों का सेलेक्शन हुआ है. इसके अलावा, एक कंपनी में 120 बच्चों का सेलेक्शन प्रस्तावित है.

इसके साथ-साथ अन्य कंपनियों में भी छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट होना प्रस्तावित है. इस प्लेसमेंट को कराने के लिए हमारी पूरी टीम लगी हुई है कि किस तरह से प्लेसमेंट कराना है. बच्चों की बॉडी लैंग्वेज से लेकर पर्सनैलिटी डेवलपमेंट तक में सुधार करने के लिए और सिखाने के लिए तरह-तरह के प्रोग्राम चलाते हैं.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button